तेजस्वी ने साधा भाजपा पर निशाना

पटना। बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राजद से ताल्लुक रखने वाले अपने कैबिनेट सहयोगी द्वारा रामचरितमानस के कथित अपमान के विवाद के लिए भाजपा की साजिश को जिम्मेदार ठहराया। यादव देर शाम राष्ट्रीय राजधानी से लौटने पर पत्रकारों से बात कर रहे थे, जहां वह पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी सहयोगी शरद यादव के शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने गए थे।
बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने कैबिनेट सहयोगी द्वारा कथित तौर पर ‘रामचरितमानस’ का अपमान किए जाने के बाद उपजे विवाद को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘साजिश’ करार दिया। तेजस्वी राष्ट्रीय राजधानी से लौटने के बाद रविवार देर शाम पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। वह पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव के निधन के बाद उनके परिजन से मिलने दिल्ली गए थे। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड) और अपने पिता की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं के बीच चल रहे विवाद में पडऩे से इनकार करते हुए कहा, ‘‘महागठबंधन दो शीर्ष नेताओं लालू प्रसाद और नीतीश कुमार ने बनाया है। उन्हें लोगों का विश्वास हासिल है, न कि ‘‘बयानवीरों’’ को।’’
तेजस्वी ने कहा, ‘‘हमारे लिए संविधान पवित्र पुस्तक की तरह है, जो हर किसी को अपना विचार व्यक्त करने का अधिकार देता है और यही संविधान हर किसी से सभी धर्मों का सम्मान करने के लिए भी कहता है।’’ उन्होंने कहा कि लोगों को भाजपा की ‘‘साजिशों’’ से सावधान रहना चाहिए, क्योंकि वह ‘‘धूर्तता’’ से राजनीतिक विमर्श को ‘‘हिंदू बनाम मुस्लिम’’ की ओर मोडऩे की कोशिश कर रही है।

Related Articles

Back to top button