तेलंगाना सीएम और राज्यपाल के बीच अनबन!

  •  एट होम कार्यक्रम में नहीं हुए शामिल, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

हैदराबाद (तेलंगाना)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन के बीच तल्खी सामने आई है। सीएम चंद्रशेखर राव राज्यपाल के आवास पर आयोजित एट होम कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। स्वतंत्रता दिवस की शाम राजभवन में एट होम कार्यक्रम रखा गया था। माना जा रहा था कि चंद्रशेखर राव कार्यक्रम में उपस्थित होंगे, लेकिन अंतिम समय में किसी कारण से कार्यक्रम में नहीं आए। हालांकि बीते महीने हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होकर राव ने राज्यपाल के साथ संबंधों के सुधरने के संकेत दिए थे, लेकिन अब कार्यक्रम में शामिल ना होने से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। बीती रात राज्यपाल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एट होम कार्यक्रम की तस्वीरें ट्वीट की गई थी। राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के ऐतिहासिक अवसर पर राजभवन में एट होम डिनर की मेजबानी करते हुए खुशी हुई। गौरतलब है कि चंद्रशेखर साल 2020 तक राज्यपाल के एट होम कार्यक्रम में शामिल होते रहे हैं। उस समय राजभवन और सीएमओ के बीच संबंध अच्छे थे। सीएम राजभवन में उज्जवल भुइयां के शपथ ग्रहण समारोह में भी शामिल हुए थे। हालांकि बाद में सीएम राव और टीआरएस नेताओं ने उगादी समारोह में शिरकत नहीं की। इससे पहले स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जनता को संबोधित करते हुए सीएम चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राव ने कहा था कि केंद्र सरकार सहकारी संघवाद की भावना के आदर्शों की बात करती है, लेकिन वह शक्तियों के केंद्रीयकरण में जुटी हैं।

शराब तस्करी में कैबिनेट मंत्री के दो भांजे गिरफ्तार

बरेली। उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य एक बार फिर विवादों में घिर गईं हैं। कैबिनेट मंत्री के दो भांजे शराब तस्करी में पकड़े गए हैं। बारादरी पुलिस ने दोनों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम की धाराओं में मुकदमा लिख लिया है। बारादरी पुलिस व एसओजी की टीम 15 अगस्त को लेकर पहले से अलर्ट थी। 15 अगस्त पर शराब की दुकानें बंद थी। इसी बीच कैबिनेट मंत्री के भांजे अवैध रूप से शराब खपा रहे थे। एसओजी व बारादरी पुलिस की टीम ने छापा मारा तो अंकित उर्फ पप्पू राठौर व अमित राठौर निवासी चावल मंडी जोगी नवादा को सात पेटी क्वार्टर देसी शराब सोल्जर ब्रांड के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों सगे भाई हैं। दोनों के घर से शराब की पेटियां बरामद की गई हैं। शराब की दुकान बंद होने के बाद भी दोनों शराब कहां से लाए? किसके इशारे पर शराब का खपाई जा रही थी। इन सब बिंदुओं पर बारादरी पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। यह भी देखा जा रहा है कि इनमें से किसी के पास या परिचित पर शराब बिक्री का लाइसेंस तो नहीं है। आबकारी विभाग की इसमें मदद ली जा रही है। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य पप्पू गिरधारी की पत्नी हैं।

पाठ्यक्रम में शामिल करें देश विभाजन की त्रासदी : हरनाथ

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले देश में 14 अगस्त को विभाजन भयावह स्मृति दिवस मनाया गया था। अब उत्तर प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने विभाजन भयावह स्मृति दिवस को लेकर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा है। भाजपा सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि 14 अगस्त को मनाए जाने वाले विभाजन भयावह स्मृति दिवस के महत्व को स्कूल के बच्चों तक पहुंचाया जाए। इस लिए इस त्रासदी को स्कूल के इतिहास पाठ्यक्रम के शामिल किया जाना चाहिए। भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने पीएम को लिखे पत्र में कहा कि मेरे विचार से विश्व की सबसे क्रूर घटना का संपूर्ण प्रामाणिक ज्ञान भारत की वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों को देना चाहिए। यह तभी संभव है जब विभाजन 1947 की भयावहता की पूरी तस्वीर को इतिहास के पाठ्यक्रम में शामिल कर बच्चों को पढ़ाया जाए। भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने देश के बंटवारे पर पीएम मोदी के बयान का भी हवाला दिया। पत्र में कहा गया है कि आपने खुद कहा था कि बंटवारे का दर्द कभी भुलाया नहीं जा सकता, हर साल 14 अगस्त को मनाया जाने वाला विभाजन स्मरण दिवस न केवल हमें भेदभाव के जहर को खत्म करने के लिए प्रेरित करता है बल्कि राष्टï्रीय एकता को भी मजबूत करता है।

Related Articles

Back to top button