दिल्ली जल संकट पर रूक नहीं रही रार

  • जल मंत्री आतिशी अनशन पर बैठीं, भाजपा सांसदों ने आतिशी पर साधा निशाना
  • आप ने की इंडिया गठबंधन के सभी दलों से अनशन का समर्थन करने की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जल मंत्री आतिशी शुक्रवार को हरियाणा से पानी की अतिरिक्त पानी की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेंगी। आप ने अपील की है कि इंडिया गठबंधन के सभी दलों को अनशन के समर्थन में आगे आना चाहिए। वहीं, भाजपा ने दिल्ली सरकार के इस कदम को गैर जिम्मेदाराना बताया है। भाजपा का आरोप है कि आतिशी का अनशन सिर्फ दिखावा है। दिल्ली सरकार अपनी नाकामियों को छिपा रही है।
आतिशी का अनशन दोपहर 12 बजे से जंगपुरा स्थित भोगल इलाके में शुरू हो चुका है। इससे पहले वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट गईं। आतिशी ने बताया कि दिल्लीवालों को अतिरिक्त पानी मिले, इसके लिए हर संभव प्रयास किया, लेकिन हरियाणा ने पानी नहीं दिया है। इस वजह से अब पानी सत्याग्रह शुरू किया जा रहा है। वहीं जल संकट पर भाजपा सांसद जल मंत्री आतिशी पर हमलावर रहे। शीर्ष नेताओं ने कहा कि दिल्ली सरकार भ्रम फैला रही है। जल मंत्री आतिशी का यह कहना कि हरियाणा दिल्ली को पूरा जल नहीं दे रहा है और हिमाचल प्रदेश से मिल सकने वाले अतिरिक्त जल को भी बाधित कर रहा है, सब एक झूठ है। हरियाणा के सीएम ने भी तथ्यात्मक आंकड़े दिए है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने दिल्ली सरकार से पूछा कि दिल्ली में जल संकट है, जल की कमी है तो पैसा देते ही हर नुक्कड़ पर जल टैंकर और पानी के 20 लीटर कैन धड़ल्ले से कैसे मिल रहा हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि दिल्ली में जलसंकट एक गंभीर विषय है। जनता को पानी देने की जिम्मेदारी केजरीवाल सरकार की है।

जल बोर्ड मुनाफा कमाने की नहीं, सेवा की इकाई : प्रियंका

आप की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने दावा किया कि जल बोर्ड ने दिल्ली की जनता को अच्छा इंफ्रास्ट्रक्चर देने पर जो पैसे खर्च किए हैं, उसे भाजपा घाटा बता रही है। जल बोर्ड मुनाफा कमाने की नहीं, बल्कि सेवा करने की इकाई है। आठ सालों में दिल्ली सरकार ने 7300 किमी नई पाइप लाइन डालने, 3700 किमी पुरानी पाइप लाइनों को बदलने और नए डब्ल्यूटीपी बनाने समेत कई कार्य किए हैं।

अपने ही बुने जाल में फंसी आप : भाजपा

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि आप अपने ही बुने जाल में फंस गई है। पानी की किल्लत को लेकर आप नेता सिर्फ झूठ बोल रहे हैं। आप सांसद संजय सिंह व प्रवक्ता प्रियंका कक्क्ड़ का बयान साफ बताता है कि पानी को लेकर इनकी राजनीति पर दिल्ली की जनता को विश्वास नहीं है और अब हरियाणा की जनता भी इसे समझ चुकी है। जनता को इस बात का अहसास हो चुका है कि आप विधायक टैंकर माफिया के जरिये पानी बेच रहे हैं, इसलिए हरियाणा की ओर से तय मात्रा से अधिक पानी मिलने के बावजूद पानी नहीं मिल रहा है।

जल संकट भाजपा द्वारा प्रायोजित : संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह का कहना है कि देश के इतिहास में पहली बार पानी के लिए किसी राज्य का जलमंत्री अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठेगा। संजय सिंह ने दिल्ली में जल संकट के लिए केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे बार-बार अनुरोध के बाद भी हरियाणा ने दिल्ली के हक का पानी नहीं छोड़ा। प्रधानमंत्री खुद को प्रधान सेवक कहते हैं और उनकी नाक के नीचे दिल्ली के लोगों को उनके हक का पानी नहीं मिल रहा है, जो बेहद शर्मनाक है। आप का आरोप संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली का जल संकट भाजपा द्वारा प्रायोजित संकट है। इस भीषण गर्मी में दिल्ली के लोगों के पीने का पानी रोकना कितना बड़ा पाप है, इसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। मैं दिल्ली की जनता से निवेदन करूंगा कि वे भी इस ल?ाई में आतिशी के साथ आएं। हम गलत हैं तो आप हमें सजा दें, लेकिन दिल्ली को हरियाणा सरकार से दिल्ली के हक का पानी मिलना चाहिए। संजय सिंह ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली के 28 लाख लोगों के पीने का 100 एमजीडी पानी रोका हुआ है। अगर वह पानी हमें मिल जाए तो दिल्ली में पानी का संकट दूर हो जाएगा। भाजपा के पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी के नेतृत्व में भाजपा के लोगों ने कार्यालय में तोडफ़ोड़ की। डर के मारे कर्मचारी काम नहीं करेगा तो दिल्ली के लोगों को पानी कैसे मिलेगा? अगर भाजपाईयों को प्रदर्शन करना है तो हरियाणा भवन और भाजपा मुख्यालय के बाहर करें और दिल्ली के हक का पानी लेकर आएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button