अयोध्या में हुआ जमीन का सबसे बड़ा घोटाला: अखिलेश

सपा प्रमुख का आरोप- बाहरी लोगों को जमीन बेची गई

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। समाजवादी पार्टी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि अयोध्या मेेंं जमीन के नाम पर अरबों का घोटाला हुआ है। उन्हानें बाहरी लोगों को जमीन की कथित बिक्री को लेकर भाजपा सरकार पर सवाल उठाया। उन्होंने इन भूमि सौदों की गहन जांच की भी मांग की। उन्होंने एक एक्स पोस्ट में लिखा कि जैसे-जैसे अयोध्या की ज़मीन के सौदों का भंडाफोड़ हो रहा है, उससे ये सच सामने आ रहा है कि भाजपा राज में अयोध्या के बाहर के लोगों ने मुनाफ़ा कमाने के लिए बड़े स्तर पर ज़मीन की खऱीद-फऱोख़्त की है।
सपा नेना ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा पिछले 7 सालों से सर्किल रेट न बढ़ाना, स्थानीय लोगों के ख़िलाफ़ एक आर्थिक षड्यंत्र है। इसकी वजह से अरबों रुपये के भूमि घोटाले हुए हैं। वहीं, इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने शनिवार को कहा था कि उनकी पार्टी आगामी चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उसी तरह हराएगी, जैसे उसने हालिया लोकसभा चुनाव में अयोध्या में उसे हराया। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष गांधी ने अहमदाबाद में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। गांधी ने कहा, ‘‘उन्होंने (भाजपा ने) हमें धमकाकर और हमारे कार्यालय को नुकसान पहुंचाकर हमें चुनौती दी है। मैं आपको बताना चाहता हूं कि हम सब मिलकर उनकी सरकार को उसी तरह तोड़ देंगे जैसे उन्होंने हमारे कार्यालय को नुकसान पहुंचाया है। यह लिखकर ले लीजिए कि कांग्रेस गुजरात में चुनाव लड़ेगी और नरेन्द्र मोदी एवं भाजपा को गुजरात में हराएगी, जैसा हमने अयोध्या में किया था।

‘धांधली’ और भूमि सौदों की गहन जांच हो

यहाँ आस्थावानों ने नहीं बल्कि भू-माफिय़ाओं ने ज़मीनें खऱीदी हैं। उन्होंने कहा कि इन सबसे अयोध्या-फ़ैज़ाबाद और आसपास के क्षेत्र में रहनेवालों को इसका कोई भी लाभ नहीं मिला। गऱीबों और किसानों से औने-पौने दाम पर ज़मीन लेना, एक तरह से ज़मीन हड़पना है। हम अयोध्या में तथाकथित विकास के नाम पर हुई ‘धांधली’ और भूमि सौदों की गहन जाँच और समीक्षा की माँग करते हैं।

यूपी के कृषि मंत्री दूसरे ग्रह पर रहते हैं : लालजी

सपा सांसद लालजी वर्मा ने योगी कैबिनेट पर हमला बोला है। सपा सांसद लालजी वर्मा ने तंज कसते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब यूपी के कृषि मंत्री दाल के दाम बताकर हंसने लगे तो जूनियर मंत्री ने भी ऐसा ही किया। जब पत्रकारों ने पूछा कि यह 20 रुपये में कहां मिलता है। 100 प्रति किलो, मंत्रीजी फिर हंसने लगे उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि यूपी के माननीय कृषि मंत्री किसी दूसरे ग्रह पर रहते हैं, तभी तो उन्हें दाल का भाव नहीं पता, इस समय अरहर दाल 200 से 250 रुपये प्रति किलो बिक रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button