भारत के खिलाफ खेलेगा टीम इंडिया को विश्व कप जिताने वाला कप्तान

नई दिल्ली। भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले भारतीय क्रिकेटर उन्मुक्त चंद अब यूएसए की टीम से क्रिकेट खेलेंगे। मार्च 2024 में वह अपनी नई पारी की शुरुआत कर सकेंगे। उन्होंने यूएसए की टीम से खेलने के लिए जरूरी सारे नियम पूरे कर लिए हैं। अब अगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में यूएसए की स्क्वॉड में जगह मिलती है तो वह भारत के सामने खेलते नजर आएंगे। टी20 वर्ल्ड कप में भारत और यूएसए एक ही ग्रुप में शामिल है।

उन्मुक्त चंद अभी 30 साल के हैं। 12 साल पहले उन्होंने भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया था। साल 2012 में हुए इस वर्ल्ड कप में वह भारतीय टीम के कप्तान थे। तब उन्होंने भारतीय टीम को चैंपियन बनाया था। वह इसके बाद भारत की अंडर-23 टीम और इंडिया-ए की ओर से भी क्रिकेट खेले हैं। आईपीएल में भी वह दिल्ली, राजस्थान और मुंबई की टीमों में शामिल रहे। हालांकि अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया, वैसी परफॉर्मेंस वह घरेलू क्रिकेट या आईपीएल में नियमित तौर पर नहीं कर पाए। आखिर में उन्मुक्त ने भारत में क्रिकेट से संन्यास लेकर और बीसीसीआई के साथ सारे एग्रीमेंट खत्म कर विदेशों में खेलना शुरू किया। अब वह ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और यूएसए की टी20 फ्रेंचाइजी लीग में खेलते हैं।

भारत के खिलाफ भी खेल सकते हैं !

उन्मुक्त अगर टी20 वर्ल्ड कप में यूएसए की टी20 स्क्वाड में शामिल रहते हैं तो बात दिलचस्प रहेगी। भारतीय टीम 12 जून को यूएसए के सामने होगी। ऐसे में उन्मुक्त चंद के पास अपनी पुरानी टीम और पुराने साथी खिलाड़ियों के ही खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा। बता दें कि उन्मुक्त पहले भी यह कह चुके हैं कि जब से उन्होंने भारतीय क्रिकेट को छोड़ा है, तब से उनकी इच्छा है कि वह भारत के खिलाफ खेलें।

Related Articles

Back to top button