199 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद

  • हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में 78 प्रतिशत से ज्यादा मतदान

प्रयागराज। हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपट गया है। इसमें 78.22 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले। शाम 5 बजे तक चले मतदान के बाद 199 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया। मतपत्रों की छंटाई का काम आज जारी है। मतगणना भी देर शाम शुरू हो सकती है। फिलहाल बता दें कि सभी पदों के परिणाम आने 3-4 दिन का समय लग सकता है। इससे पहले मतदान सुबह नौ बजे से शुरू हुआ। शुरुआत में कम वकील वोट डालने पहुंचे। लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, मतदान में तेजी आने लगी। इस दौरान प्रत्याशी और उनके समर्थक मतदाताओं को अपने अपने पक्ष में रिझाने में जी-जान से लगे रहे।

मतदान के लिए इस बार 20 गेट बनाए गए थे। मतदाताओं को सीरियल के अनुसार निर्धारित गेट से ही प्रवेश दिया गया। इससे मतदान कार्य में किसी प्रकार की अड़चन नहीं आई। एल्डर कमेटी के सदस्य और चुनाव अधिकारियों की टीम मंच से लगातार चुनाव कार्य की निगरानी कर रही थी। एल्डर कमेटी के सदस्य और वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल तिवारी ने बताया कि कुल 8,900 बैलेट पेपर जारी किए गए थे। जिनमें से 7549 लोगों ने मतदान किया। इसमें 3 टेंडर और 1 अवैध मत भी शामिल है। कुल 1351 बैलेट पेपर वापस किए गए। कुल 9,659 मतदाता थे। इस बार बैलेट पेपर अलग-अलग रंगों के थे। इनके लिए उसी रंग की मतपेटियां लगाई गई थी। ताकि मतपत्रों की छंटाई में लगने वाले समय को कम किया जा सके। मतदाताओं की सहायता के लिए सहायक चुनाव अधिकारियों की टीम बूथों पर मौजूद थी।

सख्ती के कारण इस बार नहीं खुले चुनाव कार्यालय

एल्डर कमेटी की सख्ती के कारण इस बार हाईकोर्ट परिसर के आसपास प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालय नहीं खुल सके। इसके बावजूद तमाम उम्मीदवारों की ओर से मतदाताओं के चाय-नाश्ते और खाने-पीने का इंतजाम किया गया था। कई प्रत्याशियों ने मतदाताओं में लंच पैकेट बंटवाए। चुनाव कार्यालय न खुलने की वजह से अन्य वर्षों की तुलना में हाईकोर्ट के बाहर का चुनाव माहौल ठंडा ही दिखा। मगर भीतर चहल-पहल में कोई कमी नहीं थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button