विपक्षी गठबंधन को प्रधानमंत्री ने बताया घमंडिया, बोले- भारत की आस्था पर चोट करना इनकी रणनीति

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल कॉम्प्लेक्स और राज्य भर में दस नई औद्योगिक परियोजनाओं सहित 50,700 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला रखी। उनके आगमन पर बीना में लोगों ने जोरदार स्वागत किया। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में 50,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं स्थापित की जा रही हैं और इससे राज्य के विकास को गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि मैं शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे आने और राज्य के लोगों से मिलने का अवसर दिया। आज हम 50 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। हमारे देश में कई राज्यों का बजट भी 50,000 करोड़ रुपये नहीं है।
नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, क़ानून व्यवस्था को स्थापित किया। लोगों को ध्यान होगा कि कैसे कांग्रेस ने बुंदेलखंड को पानी के लिए तरसा करता था। आज की सरकार में हर घर तक सडक़, बिजली पहुंच रही है… आज बड़े-बड़े निवेशक मध्य प्रदेश आना चाहते हैं, नई-नई फैक्ट्री लगाना चाहते हैं। अगले कुछ सालों में मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास की नई ऊंचाईयां छूने जा रहा है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक मध्य प्रदेश में राज किया उन्होंने भ्रष्टाचार और अपराध के सिवाय राज्य को कुछ भी नहीं दिया। वो जमाना था कि यहां अपराधियों का ही बोलबाला था, कानून-व्यवस्था पर लोगों को भरोसा ही नहीं था। उन्होंने कहा कि हमने पूरी ईमानदारी से मध्य प्रदेश का भाग्य बदलने का भरसक प्रयास किया है। हमने मध्य प्रदेश को भय से मुक्ति दिलाई, यहां कानून-व्यवस्था स्थापित की।
विपक्षी गुट इंडिया पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी घमंडिया कहा। मोदी ने कहा कि इस गठबंधन के पास कोई नेता नहीं है। उन्होंने भारत की संस्कृति पर हमला करने के लिए एक छिपे हुए एजेंडे पर भी फैसला किया है। गठबंधन सनातन संस्कृति को खत्म करने के संकल्प के साथ आया है। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ कुछ ऐसे दल भी हैं, जो देश और समाज को विभाजित करने में जुटे हैं। इन्होंने मिलकर एक इंडिया एलाइंस बनाया है, जिसे कुछ लोग घमंडिया गठबंधन भी कहते हैं। उन्होंने कहा कि भारत की आस्था पर चोट करना इनकी रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इनका नेता तय नहीं है, नेतृत्व पर भ्रम है। लेकिन इन्होंने अपनी मुंबई मीटिंग में ये घमंडिया गठबंधन कैसे काम करेगा इसकी नीति और रणनीति बना दी है। इन्होंने अपने एक हिडन एजेंडा भी तय कर लिया है।

Related Articles

Back to top button