4 पीएम के सर्व में पश्चिमी यूपी में हो रही सपा की वापसी, भाजपा को बड़ा झटका

SP's return in western UP in 4 PM's service, big blow to BJP

4पीएम न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण का चुनाव प्रचार थम चुका है। अब समय वोटरों के घरों से निकलकर मतदान करने का है। ऐसे में सबकी नजरें सबसे ज्यादा पश्चिमी यूपी पर टिकी हुई है। जहां से एक बड़ा सवाल सामने आता है कि आखिर पश्चिमी यूपी में रह रही जनता के मन में क्या हैं। इन सवालों का जवाब तलाश करने की लिए 4 पीएम न्यूज नेटवर्क की टीम ने कोशिश की है। सर्व से जो परिणाम सामने आ रहे चौकाने वाले हैं। पश्चिमी यूपी की सबसे चर्चित सीट कैराना जहां गृह मंत्री अमित शाह डोर टू डोर कैंपेन करते हुए दिखाई दे रहे थे। वहां से समाजवादी पार्टी पिछली बार के मुक़ाबले पंद्रह से बीस परसेंट ज़्यादा वोटों से चुनाव जीतती नजर आ रही है।

वहीं थाना भवन विधानसभा सीट से योगी सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा बीस हज़ार से चालीस हज़ार वोटों से सपा और लोकदल के गठबंधन प्रत्याशी से हारते नजर आ रहे हैं। 4 पीएम के सर्वे में सामने आया कि बुढ़ाना सीट से भाजपा प्रत्याशी उमेश मलिक गठबंधन प्रत्याशी राजपाल बालियान से दस हज़ार से ज़्यादा वोट से हार सकते है और वहीं चरथावल सीट से सपा गठबंधन प्रत्याशी पंकज मलिक दस हज़ार से ज़्यादा वोटों से जीत रहे है। सर्वे में सामने आया कि पुरकाजी सीट से गठबंधन प्रत्याशी अनिल कुमार तीस हज़ार से ज़्यादा वोटों से जीत सकते है। वहीं मुजफ्फरनगर सदर सीट से योगी सरकार में कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल पच्चीस हज़ार से ज़्यादा वोटों से हार रहे है।

खतौली विधानसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी राजपाल सैनी बीस हज़ार वोटों से जीतते हुए नज़र आ रहे है। वहीं मीरापुर सीट से 193 वोटों से भाजपा जीती थी लेकिन इस बार वो तीसरे नंबर नजर आ रहे हैं और गठबंधन प्रत्याशी चंदन बड़े अंतर से चुनाव जीत सकते है।सर्व में देखने को मिल रहा है कि एत्मादपुर में सपा गठबंधन प्रत्याशी डा. वीरेंद्र चौहान चुनावी मैदान से बाहर है। इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी धर्म पाल सिंह बसपा प्रत्याशी से आसानी से चुनाव जीत सकते है। वहीं आगरा कैंट सीट के बीच मुक़ाबला भाजपा और बसपा में है और यह सीट भाजपा के जीएस धर्मेश जीतते दिख रहे है। आगरा दक्षिण में भाजपा बसपा प्रत्याशी को हराकर जीतने सकती है और सपा-बसपा गठबंधन लड़ाई से बाहर है।

आगरा उत्तर में भाजपा प्रत्याशी पुरुषोत्तम बसपा प्रत्याशी शब्बीर को हराते नज़र आ रहे है। गठबंधन प्रत्याशी लड़ाई से बाहर है। आगरा ग्रामीण क्षेत्र से पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कड़े मुक़ाबले में बहुत कम अंतर से चुनाव जीतने जा रही है। गठबंधन प्रत्याशी हारती नजर बाहर है। वहीं फ़तेहपुर सीकरी से चौधरी बाबूलाल गठबंधन प्रत्याशी बृजेश चाहर से जीतते नज़र आ रहे है। वहीं खैरागढ़ से भाजपा प्रत्याशी भगवान सिंह बसपा प्रत्याशी को हराते नज़र आ रहे है।

इसके अलावा 4 पीएम के सर्वें में भाजपा को बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है और सपा गठबंधन पश्चिमी यूपी की ज्यादातर सीटों पर फतेह करती हुई दिखाई दे रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button