फिर सामने आया यूपी पुलिस का शर्मनाक चेहरा

परिजनों ने लगाया पुलिसकर्मियों पर पीटने का आरोप

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अमेठी। योगी पुलिस एक और करतूत ने सबको शर्मसार कर दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस पर एक युवक की पिटाई करने का आरोप लगा है। मामला बाराबंकी जिले के सुबेहा थाना क्षेत्र के महुआतारे निवासी राजेश कुमार एक गैर इरादतन हत्या के मामले में वांछित था।
वह बुधवार को अमेठी स्थित कमरौली थाना क्षेत्र के पलिया पश्चिम में ससुराल आया था। इसकी जानकारी होने के बाद बृहस्पतिवार की सुबह सुबेहा थाने की पुलिस वहां पहुंच गई। गैर इरादतन हत्या के मामले में पुलिस की दबिश के दौरान भागते समय आरोपी नहर में गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दो जिलों की पुलिस मौके पर पहुंची

वहीं परिजनों ने पुलिस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने उसके ससुराल में पूछताछ की तो पता चला कि वह शौच के लिए गया हुआ है। इस पर पुलिस ने नहर पुलिया के पास पहुंचकर उसे पकडऩे के लिए दौड़ाया। भागते समय वह कुछ दूरी पर नहर के पानी में गिर कर बेहोश हो गया उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जगदीशपुर में इलाज के लिए लाया गया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सीओ हैदरगढ़ जेएन अस्थाना ने इसकी पुष्टि की है। घटना की जानकारी होते ही दो जिलों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। अस्पताल परिसर में पुलिस तैनात कर दी गई है। ससुरालीजनों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया है। फिलहाल, अभी कोई लिखित तहरीर पुलिस को नहीं दी गई है।

नियुक्ति पत्र वितरण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 217 उपनिरीक्षक (गोपनीय) 587 सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) एवं 344 सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) (कुल 1,148) को नियुक्ति पत्र वितरित किया। इस मौके पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना के अलावा पुलिस विभाग के वरिष्ठï अधिकारीगण मौजूद रहे। (4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)

’इस बार राजस्थान में बदलेगा इतिहास‘

प्रदेश के नेताओं की दिल्ली में बैठक में बोले राष्ट्रीय अध्यक्ष खरगे

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में राजस्थान कांग्रेस नेताओं की बैठक शुरू हो गई। पार्टी अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी बैठक में मौजूद हैं। बैठक में प्रदेश के चुनाव और गहलोत-पायलट विवाद को लेकर चर्चा की जाएगी। बैठक के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर कहा- जन-सेवा, राहत और सबका उत्थान, प्रगति के पथ पर बढ़ता राजस्थान। कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में समावेशी विकास एवं जन-कल्याण की योजनाओं को घर घर पहुंचाया है।
पार्टी एकजुट होकर आगामी चुनाव में जनता के बीच जाएगी। राजस्थान का हर वर्ग किसान, खेत-मजदूर, युवा, महिलाएं और समाज का हर एक वर्ग कांग्रेस पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त कर रहा है। हम सब की आकांक्षाओं का ख्याल रखेंगे। राजस्थान का वर्तमान और भविष्य दोनों कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित है। इस बार इतिहास बदलेगा। जन-सेवा, राहत और सबका उत्थान,प्रगति के पथ पर बढ़ता राजस्थान। कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में समावेशी विकास एवं जन-कल्याण की योजनाओं को घर घर पहुँचाया है। पार्टी एकजुट होकर आगामी चुनाव में जनता के बीच जाएगी। बैठक में पीएचईडी मंत्री महेश जोशी और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के चेयरमैन धर्मेंद्र राठौड़ दिखाई नहीं दिए। यूडीएच और संसदीय कार्य मंत्री धारीवाल के साथ इन दोनों पर 25 सितंबर 2022 को कांग्रेस हाईकमान की ओर से तय विधायक दल की बैठक के पैरेलल विधायकों की बैठक बुलाने, कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे करवाने और अनुशासन हीनता करने के आरोप हैं।

गहलोत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े

पैर में चोट लगने के कारण सीएम अशोक गहलोत बेड रेस्ट पर हैं। वे जयपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में जुड़े हैं। दिल्ली-राजस्थान में होने वाले चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए कांग्रेस मुख्यालय में बैठक हो रही है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सचिन पायलट, केसी वेणूगोपाल सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित हैं। बैठक शुरू होने से पहले कुछ देर के लिए मीडियाकर्मियों को फोटो और वीडियो के लिए एंट्री दी गई थी। इस दौरान राहुल गांधी ने मीडियाकर्मियों से मुस्कराते हुए कहा कि बैठक में गहलोतजी भी जुड़े हैं, लैपटॉप में उन्हें भी दिखा दीजिए। इस पर नेताओं ने कहा की बड़ी स्क्रीन लगी है उस पर भी देख सकते हैं।

विजयन पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में कांग्रेस नेता पर केस दर्ज

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
तिरुवनंतपुरम। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सचिव विश्वनाथ पेरुमल द्वारा मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के खिलाफ टिप्पणी करने के मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी है। सीपीआई (एम) के एक स्थानीय नेता की शिकायत पर कांग्रेस नेता पेरुमल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने हाल ही में केरल की पिनाराई विजयन सरकार के खिलाफ कन्नूर में प्रदर्शन मार्च आयोजित किया था। इसी प्रदर्शन के दौरान बोलते हुए कांग्रेस नेता विश्वनाथन पेरुमल ने सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। पेरुमल ने यह टिप्पणी सोना तस्करी मामले की मुख्य आरोपी स्वपना सुरेश के सीएम विजयन के साथ कथित संबंधों को लेकर की थी।

मणिपुर में 10 जुलाई तक बढ़ाया गया इंटरनेट सेवाओं पर लगा प्रतिबंध

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इंफाल। मणिपुर सरकार ने कहा कि उसने शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए राज्य में इंटरनेट सेवाओं पर रोक पांच दिन बढ़ा दी है। अब 10 जुलाई अपराह्न तीन बजे तक इंटरनेट सेवाओं पर रोक रहेगी। अधिकारियों ने तीन मई को जातीय समुदायों के बीच झड़पें शुरू होने के बाद पहली बार राज्य में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया था। इसे समय-समय पर बढ़ाया जाता रहा है।
गृह आयुक्त टी. रणजीत सिंह की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, आशंका है कि कुछ असामाजिक तत्व जनता की भावनाएं भडक़ाने वाली तस्वीरें, नफरत भरे भाषण और वीडियो संदेश प्रसारित करने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसका कानून-व्यवस्था की स्थिति पर गंभीर असर हो सकता है। राज्य में मेइती और कुकी समुदायों के बीच झड़पों में करीब 120 लोगों की जान जा चुकी है और 3,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। पहली बार हिंसा तीन मई को तब भडक़ी, जब मेइती समुदाय की अनुसूचित जनजाति का दर्जा दिए जाने की मांग के विरोध में राज्य के पहाड़ी जिलों में ‘जनजातीय एकजुटता मार्च आयोजित किया गया था।

सदस्यता

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी के कई नेताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

Related Articles

Back to top button