आंदोलन के आंसू बेकार नहीं जाएंगे, चुनाव में किसान देंगे भाजपा को धोखा : अखिलेश

  • राज्य की जनता भाजपा से ऊब चुकी है

लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतांत्रिक, समाजवादी और सामाजिक सद्ïभाव की पक्षधर ताकतों को एक साथ जोड़ रहे हैं। राज्य की जनता भाजपा से ऊब चुकी है। गठबंधन विकास, सद्ïभाव और न्याय के लिए प्रतिबद्ध है। भाजपा की बांटने और अपमान करने वाली राजनीति के खिलाफ सबको सम्मान देने वाली राजनीति का इंकलाब होगा। यादव ने कहा कि 2022 में राजनीति की बड़ी लड़ाई लड़ी जानी है। यह लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। सामाजिक न्याय की पक्षधरता के साथ आरक्षण विरोधी ताकतों का प्रतिरोध करना है। उन्होंने कहा भाजपा ने किसानों को धोखा दिया है। 700 से ज्यादा किसानों की मौत हो चुकी है। तीन काले कृषि कानूनों को जनमत के दबाव में वापस लेने के बावजूद भाजपा की नीयत में अभी भी खोट है।

नौजवानों को भाजपा ने बेरोजगारी के दलदल में धकेल दिया है। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में लिखे एक भी वादा को पूरा नहीं किया है। यादव ने कहा कि भाजपा का एजेंडा कुछ ऐसा है कि जनता के हित में कोई काम नहीं होने पाए। भाजपा ने प्रदेश में विकास, कानून व्यवस्था और इलाज-पढ़ाई की तबाही की हैं। जनता उसके खिलाफ अब सन् 2022 के चुनाव में अपना फैसला सुनाएगी और समाजवादियों एवं अम्बेडकरवादियों को ही चुनेगी।

जनता के साथ कायम करेंगे सीधा संवाद

समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कल सहयोगी दलों के शीर्ष नेतृत्व के साथ महत्वपूर्ण बैठक की, इसमें उत्तर प्रदेश के विकास और भविष्य पर चर्चा के साथ चुनावी रणनीति पर भी विचार विमर्श हुआ। बैठक में किसानों की खुशहाली, नौजवानों को रोजगार, महंगाई पर रोक, स्वास्थ्य सेवाओं एवं शिक्षा व्यवस्था में सुधार, कानून व्यवस्था में सुधार, व्यापारियों की सुरक्षा, स्वच्छ शुद्ध पेयजल, गरीबों को पेंशन, महिलाओं का सम्मान, उद्योग एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर में विस्तार, नदियों की सफाई और विकास के अन्य आयामों पर भी सार्थक विचार सामने आए। बैठक में यह भी फैसला हुआ कि मतदाताओं से सीधा संपर्क कर कार्यकर्ता हर दरवाजे पर जाकर गठबंधन की सरकार बनाने का आग्रह करेंगे। जनता के साथ सीधा संवाद कायम होगा।

डीएम कौशलराज बोले- आपदा में अवसर तलाशने वाले वाराणसी के अस्पतालों को नहीं मिलेगी इलाज की अनुमति

वाराणसी। कोविड-19 की सेकेंड वेव में जिन अस्पतालों ने आपदा में आवश्यक तलाशने का काम किया था और मरीजों के साथ दुर्व्यव्हार किया था इस बार उनके हॉस्पिटल्स में कोविड-19 के मरीजों का इलाज नहीं होगा। ऐसे हॉस्पिटल में कोई भी मरीज कतई न जाएं। डीएम कौशल राज शर्मा ने साफ तौर पर यह कहा है। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में कोविड-19 ने हर तरफ तबाही मचाई थी। शायद ही कोई ऐसा परिवार या उनके जानने वाला इससे अछूता रहा हो। लेकिन कई ऐसे अस्पताल थे जो बिना पैसे के इलाज तो दूर मनमाने दाम पर दवाओं की बिक्री कर रहे थे। उस समय शिकायतें मिली और उनकी रिपोर्ट भी शासन स्तर पर भेजी गई थीं। इस बार ऐसे लोगों को सूचीबद्ध कर दिया गया है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। डीएम कौशल राज ने कहा कि कोविड संक्रमण की आगे क्या स्थिति रहेगी, यह अनुमान लगाना कठिन है। लेकिन दीनदयाल, बीएचयू, बीआरडब्ल्यू, रेलवे , कैंसर अस्पताल समेत कई को कोविड मरीज के लिए बेड सुरक्षित रखने के निर्देश दिए गए हैं।

डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि कोविड की थर्ड वेव को देखते हुए हमने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। उन्होंने कहा कि 60 फीसदी एंबुलेंस भी रिजर्व करने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया गया है। बताया कि 15 जनवरी से 15 फरवरी तक कोरोना संक्रमण ज्यादा रहने की उम्मीद है। डीएम ने कहा कि इस बार कोविड अस्पताल बनाने से पहले बाकायदा उनकी सुविधाओं की जांच की जाएगी। एक एक बिंदु की जांच परख के बाद ही उन्हें उपचार की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, ताकि बाद में किसी भी संसाधन की कमी के कारण किसी की जान से हाथ न धोना पड़े।

जब उत्तर प्रदेश हार जाई तब दिमाग सही होई, ऑडियो वायरल

लखनऊ। देवरिया के सलेमपुर विधानसभा (सुरक्षित) से भाजपा विधायक का एक ऑडियो सामने आया है। वायरल ऑडियो में भाजपा विधायक पार्टी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल को अपशब्द कह रहे हैं। वहीं विधायक काली प्रसाद का कहना है कि यह विरोधियों की साजिश है। वायरल ऑडियो में सलेमपुर विधायक अपने किसी कार्यकर्ता से फोन पर पार्टी की गतिविधियों की चर्चा करते हुए बोलते हैं कि बंसलवा के अहंकार हो गइल बा। 4 सीट हारल बा, जब उत्तर प्रदेश हार जाई तब दिमाग सही होई। जहां वोट भुनाने हैं, दलितों के यहां, वहां कोई जा नहीं रहा है। इस ऑडियो को लेकर जिले में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं।

वायरल ऑडियो की दैनिक भास्कर पुष्टि नहीं करता है। सलेमपुर विधायक काली प्रसाद ने बताया की बंसल जी हम लोगों के नेता हैं। उनके नेतृत्व में हम लोग पार्टी का कार्य करते हैं। अपने नेता के विरोध में मैं कभी कुछ कह ही नहीं सकता। मेरे भाषा शैली से लोग भली-भांति परिचित हैं। ऑडियो विरोधियों की साजिश है। भाजपा के बढ़ते जनाधार व सलेमपुर क्षेत्र में मेरे विकास कार्यों को देखकर विरोधी बौखला कर यह साजिश कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button