राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी, देशभर में हडक़ंप

पत्र में लिखा- भारत जोड़ो यात्रा के राहुल को राजीव गांधी के पास भिजवा देंगे

  • मध्य प्रदेश के इंदौर में राहुल को जान से मारने की धमकी

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी की खबर आग की तरह फैल गई। पूरे देश में हडक़ंप मचा हुआ है। कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उनकी सुरक्षा और मजबूत करने की मांग उठा दी हैं। वहीं एमपी पुलिस ने राहुल की सुरक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। भारत जोड़ो यात्रा से देश की तस्वीर बदलने वाले राहुल गांधी को इंदौर में जान से मारने की धमकी मिली है। जूनी इंदौर इलाके में एक मिठाई की दुकान पर अज्ञात लेटर पहुंचा है, जिसमें राहुल की खालसा स्टेडियम में होने वाली सभा में हमला करने की बात लिखी है।
मामले में पुलिस सीसीटीवी के आधार पर जांच में जुटी है। एडिशनल डीसीपी प्रंशात चौबे ने मामले की पुष्टि की है। उनके मुताबिक अज्ञात आरोपी की तलाश की जा रही है। पत्र में सबसे ऊपर वाहे गुरु लिखा है। फिर नीचे लिखा है… 1984 में पूरे देश में भयंकर दंगे हुए। सिखों का कत्लेआम किया गया। किसी पार्टी ने इस जुल्म के खिलाफ आवाज नहीं उठाई। (कांग्रेस नेता कमलनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखे हैं…)। लेटर में आगे लिखा नवंबर के आखिरी महीने में इंदौर में जगह-जगह भयानक बम विस्फोट होंगे। बम विस्फोटों से पूरा इंदौर दहल उठेगा। जल्द ही राहुल गांधी की इंदौर यात्रा के समय कमलनाथ को भी गोली मार दी जाएगी। राहुल को भी राजीव गांधी के पास भिजवा दिया जाएगा। एक अन्य पेज में लिखा है… नवंबर 2022 के आखिरी सप्ताह में बम विस्फोटों से पूरा इंदौर दहल उठेगा। राजबाड़ा को खास निशाना बनाया जाएगा। लेटर में सबसे नीचे किसी ज्ञानसिंग का नाम लिखा है। साथ ही लेटर में कई मोबाइल नंबर भी दर्ज हैं। पत्र के साथ एक आधार कार्ड की फोटोकॉपी भी भेजी गई है। लेटर जिस लिफाफे में आया है, उसमें भेजने वाले के स्थान पर रतलाम शहर के भाजपा विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा है।

ऐसा है मध्यप्रदेश में राहुल गांधी का कार्यक्रम

इंदौर में 28 नवंबर को भारत जोड़ो यात्रा महू दशहरा मैदान ग्राउंड से शुरू होकर एयू सिनेमा (इंदौर) आएगी। शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल के मुताबिक यात्रा यहां से चोइथराम अस्पताल के सामने से होते हुए माणिकबाग से कलेक्टर चौराहे पर जाएगी। कलेक्टर चौराहे से यात्रा कांग्रेस कार्यालय के सामने से होकर गुजरते हुए राजबाड़ा पहुंचेगी। यहां पर राहुल गांधी की नुक्कड़ सभा होगी। नुक्कड़़ सभा के बाद राहुल गांधी कार से खालसा कॉलेज जाएंगे। यहां पर राहुल गांधी रात रुकेंगे। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा की मध्यप्रदेश में एंट्री 23 नवंबर को होगी। महाराष्टï्र में जलगांव के जामोद से होते हुए यात्रा बुरहानपुर के बोदरली गांव पहुंचेगी। यात्रा 15 दिन में प्रदेश के 6 जिले बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, इंदौर, उज्जैन और आगर-मालवा में घूमेगी। मप्र में यात्रा 399 किलोमीटर चलेगी। पहले यात्रा 20 नवंबर को मध्यप्रदेश आना तय था।

यात्रा की सुरक्षा राज्य सरकार की जिम्मेदारी है। इस मामले को लेकर मैं मुख्यमंत्री से मिल चुका हूं। ये पुलिस को देखना है पूरी सुरक्षा पुलिस प्रशासन के हाथ में है। बीजेपी बौखलाई हुई है। हर हथकंडे अपना रही है।
कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा देश की एकता, सद्ïभावना और भाईचारे को जोडऩे का काम कर रही है। देश को तोडऩे वाली ताकतें धमकी भरे पत्र से माहौल करने की कोशिशें कर रही है, मगर कांग्रेस डरने वाली नहीं है। भाजपा को इस पर जवाब देना चाहिए।
अंशू अवस्थी, कांग्रेस प्रवक्ता यूपी

धमकी भरा पत्र मिला है। ये पत्र उज्जैन से आया है। अज्ञात ने भेजा है। जांच चल रही है। दरअसल इस पत्र में एक विधायक के नाम का भी जिक्र है।
रजत सकलेचा, डीसीपी इंटेलीजेंस एमपी

जिहाद की आड़ में हत्याएं सुनियोजित साजिश सरकार कर रही कठोर कार्रवाई : केशव मौर्य

  • डिप्टी सीएम बोले- एक भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा, सजा जरूर मिलेगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बहुचर्चित श्रद्धा हत्याकांड को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यह लव जिहाद से भी एक कदम आगे हैं। मौर्य ने कहा कि अब लव जिहाद की आड़ में खुलेआम हिंदू लड़कियों की निर्मम हत्याएं एक सुनियोजित साजिश है। उन्होंने अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग के साथ ही ‘भाईचारा संप्रदाय’ की खामोशी पर भी सवाल उठाए।
केशव मौर्य ने कहा कि घटना बहुत दुखद है, दुर्भाग्यपूर्ण है। प्रेम जल में फंसाना, फिर कत्ल करना और जबरन शादी के लिए विवश करना, ऐसे दानवों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही हो रही है। फिर चाहे वो दिल्ली पुलिस हो या लखनऊ पुलिस। मौर्य ने कहा कि अब जिहाद की आड़ में खुलेआम हिंदू लड़कियों की निर्मम हत्याएं एक सुनियोजित साजिश हैं। ऐसी घटनाओं के अपराधियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई तो होगी। केशव ने कहा कि इन अपराधों में जो भी दोषी होगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा, सजा जरूर मिलेगी।

2020 से ही लागू है कानून अब तक 291 केस दर्ज

यूपी के बाद पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी धर्मांतरण निरोधक कानून को लागू करने की मंजूरी पुष्कर सिंह धामी सरकार ने दे दी है। वहीं उत्तर प्रदेश में यह कानून 2020 से ही लागू है। इस कानून के तहत अब तक 291 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 507 से ज्यादा गिरफ्तारी हुई है। योगी सरकार ने प्रदेश में 27 नवंबर, 2020 से गैर तरीके से धार्मिक रूपांतरण निषेध कानून लागू किया है। इस कानून में 10 साल तक की जेल के साथ ही 15 हजार से 50 हजार तक जुर्माने का प्रावधान है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से फारूक अब्दुल्ला का इस्तीफा

  • 5 दिसंबर को होंगे चुनाव, पार्टी चुनाव तक अध्यक्ष बने रहेंगे डॉ. फारूक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस(नेकां) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि यह नई पीढ़ी को कमान सौंपने का समय है। अब्दुल्ला ने कहा मैं अब चुनाव नहीं लड़ूंगा। इस पद के लिए चुनाव पांच दिसंबर को होगा। नई पीढ़ी के लिए जिम्मेदारी संभालने का समय आ गया है।
पार्टी से कोई भी इस पद के लिए चुनाव लड़ सकता है। यह एक लोकतांत्रिक प्रक्रिया है। नेकां के पार्टी चुनाव आगामी पांच दिसंबर को होने जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला पार्टी के नए अध्यक्ष बन सकते हैं। उधर, डॉ. फारूक अब्दुल्ला के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की खबरों के बीच नेकां नेता तनवीर सादिक ने ट्वीट किया है कि डॉ. अब्दुल्ला पार्टी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे। पार्टी प्रवक्ता इमरान डार ने का कहना है कि वह अपने फैसले पर अटल हैं।

Related Articles

Back to top button