बर्फीली हवाओं से पारा लुढक़ा सुबह-शाम की बढ़ गई है ठंड

पहाड़ों पर बर्फबारी कोहरा पडऩे की आशंका

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पहाड़ों पर बर्फबारी होने के चलते यूपी में सर्द हवाओं ने ठंड बढ़ा दी है। दिन में निकलने वाली धूप में जहां लोगों को छांव का सहारा लेना पड़ रहा है वहीं ठंडी हवाओं के चलने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। कानपुर लखनऊ सहित आसपास के कई जिलों में सुबह से ही बादलों की आवाजाही जारी है। ऐसे में बारिश की भी आशंका जताई जा रही है।
मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कुछ इलाकों में बुधवार को घना कोहरा हो सकता है लेकिन उसके बाद सप्ताह भर मौसम शुष्क रहेगा। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक एम दानिश के अनुसार सप्ताह भर अच्छी धूप खिलेगी लेकिन साथ ही बर्फीली हवाओं का असर भी रहेगा। शुक्रवार तक रात के तापमान में लगभग तीन डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। दिन का तापमान इसी तरह बरकरार रहेगा।
मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 22.6 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश भर में अधिकतम तापमान में 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास ही दर्ज किया गया। सबसे अधिक तापमान वाराणसी में 26.2 डिग्री सेल्सियस और गोरखपुर में 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
वहीं, न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अयोध्या में सबसे कम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, बुधवार को लखनऊ और आसपास के इलाकों में हल्के से मध्यम घना कोहरा हो सकता है। हालांकि दिन के समय हवा चलेगी और मौसम शुष्क रहेगा। अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है।

Related Articles

Back to top button