हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर फंसा पेंच! अभी नहीं आएगी BJP की पहली लिस्ट

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुईं हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: 

  • हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर गरमाई राजनीति
  • हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर फंसा पेंच
  • अभी नहीं आएगी भाजपा की पहली लिस्ट

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखाने में लगी हुईं हैं। इस बीच खबर सामने आ रही है कि हरियाणा चुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट को रोक दिया गया है। सूत्रों के मुताबिक फिलहाल उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी नहीं की जाएगी। आपको बता दें कि दिल्ली में गुरुवार देर शाम को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई और इसमें सभी 90 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नामों को लेकर चर्चा हुई।

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक एक बार फिर से होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि 1 सितंबर तक बीजेपी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आ सकती है। इसके अलावा इस बार चुनावों में BJP ने किसी के साथ गठबंधन नहीं किया है।

बताया जा रहा है कि बीजेपी ने इस बार टिकट बंटवारे के लिए कुछ खास मापदंड तैयार किए गए हैं। इस बार चुनाव में पार्टी जातिगत समीकरणों को ध्यान में रख कर टिकट देगी। इस दौरान उम्मीदवारों का चयन उनकी जीतने की क्षमता और लोकप्रियता के आधार पर होगा। एंटी इंकबेंसी की काट के लिए टिकटों पर कैंची भी चलाई जाएगी। वहीं 30 प्रतिशत विधायकों के टिकट भी काट सकते हैं। ऐसे में कई मंत्रियों का भी इस बार टिकट कट सकता है। आपको बता दें कि हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल ने चुनाव नहीं लड़ने की इच्छा जताई है। इसके साथ ही उम्मीदवारों की पहली सूची 1 सितंबर को जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा।
  • वोटों की गिनती चार अक्टूबर को होगी।
  • हरियाणा में वर्तमान में बीजेपी की सरकार है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button