काकोरी शहीद दिवस पर तीन दिन होंगे विशेष आयोजन : डीएम

  • जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बैठक में परखी तैयारी
  • 19 दिसंबर को काकोरी शहीद दिवस की 94वी वर्षगांठ

लखनऊ। 19 दिसंबर को काकोरी शहीद दिवस की 94वी वर्षगांठ के अवसर पर शहीद स्मारक बाज नगर, हरदोई रोड पर शहीद दिवस के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा बैठक जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश की अध्यक्षता में की गई। डीएम के मुताबिक, काकोरी शहीद दिवस के अवसर पर कार्यक्रम स्थल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और साथ ही अभिलेख प्रदर्शनी और विभिन्न विद्यालय और संस्थाओं द्वारा काकोरी शहीद स्मृति युवा मेले का भी आयोजन किया जाएगा। इसके बाद शहीद स्मारक में स्थापित पांचो शहीदों की मूर्तियों पर राज्यपाल महोदया द्वारा माल्यार्पण किया जाएगा।

आयोजन में मुख्यता राष्टï्रीय गीत वन्देमातरम का गायन, काकोरी शहीदों का सक्षिप्त परिचय, उपस्थित प्रमुख प्रबुद्धजनों द्वारा श्रद्धांजलि, देश भक्ति गीत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति व पुरस्कार वितरण किया जाएगा। डीएम ने बताया के यह एक बड़ा आयोजन है, जिसके लिए सभी अधिकारियों की ओर से दस दिसंबर से पहले अपने-अपने कार्यों को समाप्त कर लिया जाए। जिलाधिकारी ने परिसर में टॉयलेट, बाथरूम, साफ-सफाई, चूने का छिड़काव, एप्रोच रोड की सफाई और स्मारक में प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। साथ ही नगर निगम को पेयजल टैंकरों की व्यवस्था तथा चिकित्सा विभाग को परिसर में एम्बुलेंस और चिकित्सा कैम्प के साथ साथ वैक्सिनेशन कैम्प की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

स्कूली बच्चों के लिए बसों एवं गाड़ियों की व्यवस्था करें

डीएम अभिषेक प्रकाश ने निर्देश दिया कि कार्यक्रम स्थल पर विशिष्ट अतिथियों के लिए बैठने तथा सुरक्षा आदि सम्बंधित व्यवस्था को पहले से सुनिश्चित करा लिया जाए। जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि दिनाक 17 दिसंबर को कार्यक्रम स्थल पर कवि सम्मेलन/मुशायरे का आयोजन भी किया जाना है, जिसके लिए पर्यटन विभाग को निर्देश दिया गया कि हिंदी संस्थान और उर्दू अकेडमी से समन्वय स्थापित करते हुए वृहद आयोजन कराना सुनिश्चित कराया जाए। वहीं, जिलाधिकारी द्वारा एआरटीओ को निर्देश दिया गया कि स्कूली बच्चों व अन्य लोगों को कार्यक्रम स्थल पर लाने व उनको उनके गंतव्य स्थान पर छोड़ने के लिए बसों एवं गाड़ियों की व्यवस्था करें।

Related Articles

Back to top button