लोकसभा चुनाव से पहले इस सांसद की कांग्रेस में 10 साल बाद वापसी

जम्मू। जम्मू कश्मीर में भाजपा-पीडीपी सरकार के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस से दो बार सांसद रह चुके चौधरी लाल सिंह ने आज लगभग 10 साल के बाद फिर कांग्रेस में वापसी कर ली है। नई दिल्ली में कांग्रेस नेता पवन खेड़ा, भरत सिंह सोलंकी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विकार रसूल वानी सहित वरिष्ट नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी का दामन थामा।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की तरफ से लाल सिंह का पार्टी में स्वागत किया। विकार रसूल वानी ने कहा कि लाल सिंह की पार्टी में वापसी से प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती मिलेगी। चौधरी लाल सिंह ने पार्टी में वापसी पर कांग्रेस नेताओं का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि वह जब जिस पार्टी में होते हैं, उनकी सरकार जरूर बनती है। लाल सिंह ने कहा कि वह डोगरा हैं और अगर दिल्ली दूर है तो वह इसलिए कि डोगरे सरहद पर तैनात हैं।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में चुनाव लड़ना ही बड़ी बात है। वहां हमले होना आम है। इशारों में उन्होंने उधमपुर सीट से लड़ने की बात भी कही। लाल सिंह ने कहा कि मै जिस सीट पर लड़ने जा रहा हूं, भाजपा वहां से 370 सीट जीतने की ख्वाब देख रही हैं। लेकिन जब वह पहली सीट ही हारने वाले हैं तो 370 की गिनती कहां जाएगी। उन्होंने साफ इशारा किया कि वह उधमपुर सीट से लड़ने जा रहे हैं। हालांकि, कांग्रेस की तरफ से इस सीट पर अभी उम्मीदवार की घोषणा किया जाना बाकी है।

Related Articles

Back to top button