लोकतंत्र की रक्षा के लिए राहुल गांधी के अलावा नहीं दूसरा कोई विकल्प: पप्पू यादव

पटना। पूर्व सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। इसी के साथ पप्पू यादव अपने बेटे सार्थक के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए। दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश और पवन खेड़ा ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। इस दौरान पप्पू यादव ने कहा कि जन अधिकार पार्टी लगातार तीन चुनाव लड़ी।

इसमें दो विधानसभा और एक लोकसभा चुनाव शामिल हैं। हम अपनी पूरी पार्टी के साथ कांग्रेस में विलय कर रहे हैं। इसकी लिस्ट मैं मोहन प्रकाश को सौंप रहा हूं। संघर्ष, न्याय और सेवा की लंबी फेहरिस्त रही है हमारी पार्टी की। हम पांच बार सांसद और एक बार विधायक रहे। कांग्रेस की विचारधारा हमें हमेशा मजबूत ऊर्जा देती रही है। हमारी राजनीति की नींव पूरी सेक्युलर है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की तारीफ करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि उन्हें मैं देखता हूं तो मुझे बाबू वीर कुंवर सिंह और शेरशाह सूरी याद आते हैं। वहीं पप्पू यादव ने कहा कि राहुल गांधी इस दुनिया के सबसे संघर्षशील व्यक्ति हैं। दुनिया के इतिहास में छह हजार किलोमीटर पैदल चलना एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। हाफ टी-शर्ट में माइनस तापमान वाले जगह में चलने का हिम्मत दिखाई और दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह के खिलाफ खड़े हुए।

कांग्रेस परिवार ने मुझे और मेरे परिवार को काफी सम्मान दिया। पूर्व सांसद ने कहा कि भले ही ईवीएम और सरकारी एजेंसियों के बल पर को 400 पार का आंकड़ा पार कर ले लेकिन हिन्दुस्तान के 130 करोड़ जनता का दिल राहुल गांधी ने ही जीता है। इस देश के लोकतंत्र की रक्षा के लिए राहुल गांधी के नेतृत्व के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। मैं अपी पूरी पार्टी का विलय कांग्रेस में करता हूं। मैं और लालू यादव मिलकर एनडीए गठबंधन के खिलाफ मजबूती से लड़ेंगे। हमलोग मिलकर 2024 का चुनाव जीतेंगे और 2025 का चुनाव भी जीतेंगे।

Related Articles

Back to top button