इस यूपी पुलिस के अधिकारी ने दिखाई हनक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक पुलिस अफसर के आदेश का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आदेश में कहा गया है कि जो भी कर्मी अफसरों को देख बिना अभिवादन के आगे बढ़ जाते हैं, यह बड़ी अनुशासनहीनता है. अधिकारी 27वीं वाहिनी पीएसी के सहायक सेनानायक हैं. उनका नाम श्रीप्रकाश दूबे बताया जा रहा है. सहायक सेनानायक ने पीएसी कर्मचारियों को अनुशासन में रहने के लिए यह निर्देश जारी किया है.
जारी करने को लेकर अफसर का कहना है कि यह आदेश कोई नया नही है, यह पीएसी के ट्रेनिंग का एक अहम हिस्सा है. उन्होंने बताया कि यह पत्र अनुशासन के मद्देनजर जारी किया गया है. बता दें कि इस आदेश की सूचना अन्य अधिकारियों को भी दे गई है. उन्हें इस आदेश को तत्परता से लागू करने का निर्देश दिया गया है.
सहायक सेनानायक प्रकाश दुबे ने एक पत्र जारी किया है और इस पत्र के जरिये उन्होंने पीएसी कर्मचारियों को आदेश दिया है कि प्रशासनिक भवन एवं वाहिनी आवासीय/अनावासीय परिसर में साइकिल और मोटरसाइकिल से गुजरने पर उच्चाधिकारियों को रुककर अभिवादन न करते हुए गंतव्य को रवाना हो जाता है, कर्मियों का यह आचरण अनुशासनहीनता के रूप में आता है.
सहायक सेनानायक ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि प्रशासनिक भवन और आवासीय/अनावासीय परिसर के बाहर से बाइक और साइकिल से गुजरने के दौरान कर्मी अफसरों का रुककर अभिवादन करें. ऐसा न करने पर सम्बंधित कर्मी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. सहायक सेनानायक ने इस आदेश को तत्काल प्रभाव से पालन कराना सुनिश्चित किया है.
इस पत्र के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं. इस मामले में 27 वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक मनीराम का कहना है कि इस पत्र में कुछ भी अनुचित नहीं है. पीएसी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाती है. पीएसी के जवान अनुशासित रहें, इसलिए इस पत्र को जारी किया गया है. इस पत्र में कुछ भी ऐसा नहीं है, जिस पर किसी प्रकार की टिप्पणी की जाए. आदेश की सूचना शिविरपाल को भी दी गई है. साथ ही समस्त दलनायक, प्रभारी दलनायक और सभी शाखा प्रभारियों को इस आदेश को तत्परता से लागू करने का आदेश दिया गया है. इस संबंध में सूबेदार सैन्य सहायक को भी सूचना भेजी गई है.

Related Articles

Back to top button