यूपी में 40 जिलों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट

लखनऊ। यूपी में शनिवार को 40 जिलों में मौसम विभाग ने आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है, जहां इन जिलों में तेज हवाएं चलने के साथ ही बारिश और बूंदाबादी का अनुमान है। वहीं कल यानी 14 अप्रैल को भी प्रदेश का मौसम ऐसा ही रहेगा। विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी यूपी के 46 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।
इनमें 23 जिलों में ऑरेंज अलर्ट है। अप्रैल महीने में यह पहली बार है जब बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में अगले 48 घंटों में औसत 40 मिमी. तक बारिश हो सकती है। शनिवार को धूल भरी आंधी के साथ 30-40 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।
इसके साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। ये सिलसिला 15 अप्रैल तक जारी रहेगा। इसके पहले, शुक्रवार को कानपुर, इटावा, गाजीपुर और सुल्तानपुर में तेज हवाओं के बाद बारिश हुई। प्रदेश में गाजीपुर में सबसे अधिक 4 मिमी. बारिश हुई, जबकि सुल्तानपुर में 1 मिमी. बारिश दर्ज की गई।
मौसम विभाग के अनुसार अलीगढ़, बदायूं, बागपत, बुलंदशहर, इटावा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, हापुड़, हाथरस, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, मथुरा, मेरठ, आगरा, अमरोहा, बरेली, बिजनौर, एटा, फिरोजाबाद, कासगंज, मुरादाबाद, पीलीभीत, रामपुर, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, संभल, शामली, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र में बारिश तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button