9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

लोकसभा चुनाव का महाभारत समाप्त हो चुका है... और अब सभी को चार जून का इंतजार है... वहीं रिजल्ट से पहले कांग्रेस समेत इंडिया गठबंधन के तमाम दिग्गजों ने दावा किया है... कि इंडिया 295 सीटें जीतेगा... और एग्जिट पोल जनता को गुमराह करने के लिए सोची-समझी साजिश है...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत मिलने के 21 दिन बाद तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया। उन्हें छोड़ने के लिए दिल्ली सरकार के मंत्री विधायक और नेता छोड़ने गए थे,  लेकिन जेल के अंदर सिर्फ दो कारों को अंदर जाने की इजाजत मिली थी। जिसमें अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल उनके बेटे और बेटी मौजूद थे।

2- सिक्किम नतीजे को लेकर टेंशन में कांग्रेस

अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। सिक्किम में उसे सिर्फ 0.32 और अरुणाचल प्रदेश में 5.56 फीसदी मत मिले हैं। अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस सिर्फ एक विधानसभा सीट जीतने में कामयाब रही है। वहीं सिक्किम में पार्टी का कोई भी प्रत्याशी नहीं जीता है।

3- राजस्थान में किसकी बनेगी सरकार?

देश में 18वीं लोकसभा के लिए चुनाव खत्म हो चुका है। इस बीच राजस्थान के रण में कमल खिलेगा या फिर कांग्रेस कमाल कर दिखाएगी?  ये तो 4 जून की तस्वीर ही बताएगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस बार राजस्थान में किसका पलड़ा भारी रहने वाला है। हालांकि,  एग्जिट पोल के नतीजों के मुताबिक राजस्थान में भाजपा और एनडीए की सीटों की संख्या में कमी देखने को मिल सकती है।

4-एग्जिट पोल में कांग्रेस की स्थिति अच्छी है: सलमान खुर्शीद

एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि हमने कुछ अनुमान लगाए हैं वो ये कि हमारी सरकार बनेगी। ऐसे भी एग्जिट पोल हैं जो कह रहे हैं कि कांग्रेस की स्थिति अच्छी है। ये तो 4 जून को ही पता चलेगा कि किसकी सरकार बनती है।

5-ममता ने एक्जिट पोल को बताया फर्जी

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने एक्जिट पोल पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे पूरी तरह से फर्जी करार दिया है। उन्होंने कहा कि बंगाल के बारे में जो दिखाया जा रहा है उस पर मैं विश्वास नहीं करती। गौरतलब है कि लगभग सभी एग्जिट पोल में एनडीए की भारी बहुमत से वापसी का अनुमान लगाया गया है।

6- मनोज तिवारी ने केजरीवाल को बताया ‘दिल्ली का विलेन’

दिल्ली में बीजेपी नेता और उत्तर पूर्व दिल्ली सीट से बीजेपी प्रत्याशी मनोज तिवारी ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। और कहा कि “दिल्ली का विलेन अरविंद केजरीवाल है। जिन्होंने पानी, पेंशन और गरीबों को राशन कार्ड के लिए तड़पाया है।

7- अरुणाचल के लिए ऐतिहासिक दिन है: पेमा खांडू

अरुणाचल प्रदेश विधान सभा चुनाव परिणाम पर मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि आज अरुणाचल प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। खासकर बीजेपी के लिए। बीजेपी ने इस बार 2024 के विधानसभा चुनाव में एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बीजेपी में सत्ता के पक्ष में रुझान है। 2019 में बीजेपी को 41 सीट मिली थी और 2024 में 46 मिली है। उन्होंने आगे कहा कि 4 जून को लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी होगी।

8- मुख्यमंत्री योगी ने गोरखपुर Zoo का किया दौरा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने गढ़ गोरखपुर जा पहुंचे है। जिसके बाद सीएम योगी ने गोरखपुर के चिड़ियाघर के दौरे पर निकले। इस दौरे पर सीएम योगी के साथ चिड़ियाघर प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने पूरे चिड़ियाघर में घूम कर सभी जानवरों के लिए किये गए प्रबंधों पर चर्चा की।

9- भारत के कई हिस्सों में लू का कहर जारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वानुमान लगाते हुए कहा कि 3 जून को देश के अधिकांश हिस्सों में लू चलने की संभावना है। मौसम बुलेटिन में कहा गया है कि 3 जून को पंजाब हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली जम्मू संभाग हिमाचल प्रदेश उत्तर प्रदेश राजस्थान मध्य प्रदेश विदर्भ छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ इलाकों में लू चलने की संभावना है।

10- मतदान खत्म होते ही बंगाल में शुरू हिंसा

वहीं उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में प्रियांकू पांडे नामक भाजपा नेता के घर के सामने कुछ लोगों ने बमबाजी की। प्रियांकू बैरकपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी अर्जुन सिंह के चुनाव एजेंट हैं। दूसरी तरफ इसी जिले के नैहाटी में एक तृणमूल नेता के कार्यालय के सामने बम फेंके गए। कोलकाता उत्तर में रमेश साव नामक भाजपा के बूथ एजेंट को मारा-पीटा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button