होली से पहले माहौल बिगाडऩे की कोशिश, कूड़े के ढेर में फेंके ‘ओम’ लिखे भगवा झंडे

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बागपत में होली पर्व से पहले असामाजिक तत्वों द्वारा माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है। यहां सैकड़ो की संख्या में भगवा झंडों को कूड़े के ढेर पर फेंकने का मामला सामने आया है। इन झंडों पर जय श्री राम लिखा हुआ था। इन भगवा रंग के झंडो पर ओम और बजरंग बली की तस्वीर छपी हुई थी। इस मामले की जानकारी जैसे ही हिन्दू संगठन के लोगों को लगी तो मौके पर पहुंचकर उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। ये सब हंगामा बागपत के बड़ौत में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास पुरानी खत्ते पर हुआ है। सूचना मिलने पर पुलिस भी भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंची और मामले की तफ्तीश में जुट गई।
दरअसल मामला बड़ौत शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित तकिये वाली मस्जिद के पास का है। जहां कुछ ही दूरी पर एक पुराना खत्ता बना हुआ है। जहां कूड़े का ढेर लगा है। देर शाम यहां कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा होली पर्व पर माहौल को बिगाडऩे की कोशिश की गई है। यहां कूड़े के ढेर पर सैकड़ो की संख्या में भगवा झंडों और कतरन को कूड़े में फेंक दिया गया है। जिन पर जय श्री राम लिखा हुआ था। यही नहीं इन भगवा झंडो पर हनुमान और ओम का चित्र भी बना है। कूड़े के ढेर पर पड़ा देख हिंदुओ का गुस्सा भडक़ गया। किसी व्यक्ति ने हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को इस मामले की जानकारी दी जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया।
मामले में हंगामा बढ़ता देख लोगो की भीड़ जमा हो गई। वहीं सूचना पर बड़ौत शहर कोतवाली पुलिस व सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद उन्होंने नगरपालिका कर्मचारियों की सहायता से कूड़े के ढेर में पड़े भगवा झंडों और कतरन को वहां से कट्टो में भरकर हटवा दिया। वहीं घण्टो तक हंगामा चलता रहा और हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ता आरोपितों पर कार्यवाही की मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद सीओ बड़ौत सवि रत्न गौतम ने किसी तरह उन्हें समझा बुझाकर मामले को शांत कराया।
वहीं इस मामले में हिजाम कार्यकर्ताओं का कहना है कि होली पर माहौल खराब करने के लिए इस तरह की हरकत की गई है जो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे लोगो पर कार्रवाई होनी चाहिए। वही बागपत पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को पकडक़र कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी और किसी भी कीमत पर माहौल को बिगडऩे नहीं दिया जाएगा।

 

Related Articles

Back to top button