दुबई-मुंबई इंडिगो फ्लाइट में शराब के नशे में दो आदमियों ने किया हंगामा

नई दिल्ली। दुबई-मुंबई इंडिगो उड़ान में सवार दो यात्रियों को शराब पीने, सह-यात्रियों और चालक दल के साथ दुव्र्यवहार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। बाद में उन्हें जमानत मिल गई। पुलिस ने बताया कि दोनों यात्री खाड़ी से लौट रहे थे और ड्यूटी फ्री दुकान से लाई शराब पीकर जश्न मनाने लगे। जब सह-यात्रियों ने हंगामे पर आपत्ति जताई, तो एक आरोपी शराब की बोतल लेकर गलियारे में जाने लगा। पुलिस ने कहा कि चालक दल को बोतलें छीननी पड़ीं, उन्होंने कहा कि मुंबई में उड़ान भरने के बाद दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
दत्तात्रेय बापरडेकर और जॉन जॉर्ज डिसूजा के रूप में पहचाने गए आरोपियों पर आईपीसी की धारा 336 (दूसरों के जीवन और सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए) और विमान नियमों के 21,22 और 25 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इंडिगो ने कहा, दुबई से मुंबई जाने वाली फ्लाइट में दो यात्रियों को नशे की हालत में पाया गया और उन्होंने चालक दल की कई चेतावनियों के बावजूद शराब का सेवन जारी रखा। उन्होंने चालक दल और सह-यात्रियों के साथ मौखिक रूप से दुव्र्यवहार किया।
इस साल यह सातवीं घटना है जब यात्रियों द्वारा अभद्र व्यवहार करने का मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले भी कई बार फ्लाइट में यात्रियों द्वारा बदसलूकी के मामले सामने आ चुके हैं। बीते 4 मार्च को ही न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही अमेरिकन फ्लाइट में यात्री ने शराब के नशे में पेशाब कर दी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया था। इससे पहले 6 दिसंबर को पेरिस से दिल्ली आ रही एयर इंडिया फ्लाइट में भी ऐसी ही घटना हुई थी।

 

Related Articles

Back to top button