भाजपा की मोदी राज में चल रही अघोषित तानाशाही: अखिलेश

  • सपा प्रमुख ने लगाया सरकार पर आरोप, विपक्ष की आवाज को कुचला जा रहा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश ने कहा कि भाजपा राज में अघोषित तानाशाही की प्रवृत्तियां साफ नजऱ आ रही है। उन्होंने कहा कि जिस आधार पर सांसदों की सदस्यता ली जा रही है, अगर वह सत्तापक्ष पर लागू हो तो शायद उनके एक-दो सांसद व विधायक बचेंगे। अखिलेश यादव ने कहा है कि विपक्ष के प्रति भाजपा नेतृत्व का विद्वेषपूर्ण रवैया पूर्णतया असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने विपक्ष की हर आवाज को कुचलने का इरादा कर लिया है। अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर उसे न विश्वास है और नहीं संविधान पर उसकी निष्ठा है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा राज में अघोषित तानाशाही की प्रवृत्तियां साफ नजऱ आ रही है। उन्होंने कहा कि जिस आधार पर सांसदों की सदस्यता ली जा रही है, अगर वह सत्तापक्ष पर लागू हो तो शायद उनके एक-दो सांसद व विधायक बचेंगे। अखिलेश यादव ने आरोप लगाए कि भाजपा अपने विरोधियों की सदस्यता छीनने के कुचक्र के साथ उनको बदनाम करने के लिए सरकारी एजेंसियों, इनकम टैक्स, ईडी, सीबीआई आदि का इस्तेमाल करके इन संस्थाओं की विश्वसनीयता को भी नष्ट कर रही है। इससे पहले उन्होंने कहा कि हाल के चुनावों के जो परिणाम आए हैं, उससे इंडिया गठबंधन और मजबूत होगा। ये परिणाम भाजपा के चिंता का विषय होना चाहिए। जनता का मूड परिवर्तन का है। कल जब केन्द्र सरकार के लिए चुनाव होगा तो जनता परिवर्तन क्यों नहीं चाहेगी? अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने लघु एवं मध्यम उद्योगों के हित में कुछ नहीं किया है। द्योगपतियों का 15 लाख करोड़ का बैंक कर्ज माफ कर दिया लेकिन किसानों का कर्ज नहीं माफ किया।

कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व बसपा नेता शाहनवाज खान

लखनऊ। तीन राज्यों में करारी हार के बाद भी यूपी में दूसरी पार्टियों से नेताओं का कांग्रेस में आना जारी है। पूर्व सांसद स्व. सुरेन्द्र पाल पाठक के सुपुत्र व बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधानसभा हरदोई प्रत्याशी शोभित पाठक ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ले ली। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई। वहीं, प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग में शाहनवाज खान को प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने उन्हें नियुक्ति पत्र दिया।

Related Articles

Back to top button