यूपी प्रभारी संजय सिंह ने सुल्तानपुर की 2 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

लखनऊ। यूपी चुनाव का शंखनाद होने के बाद आप (आम आदमी पार्टी) के यहां सभी 403 सीटों पर प्रत्याशी उतारे जाएंगे। आप सांसद संजय सिंह ने इसका ऐलान किया है। हालांकि संजय सिंह का गृह जनपद सुल्तानपुर है, जहां 5 सीटें हैं। सांसद संजय सिंह ने फिलहाल पार्टी ने यहां से 2 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं। शुरुआत से ही जो लड़ाई से बाहर हैं। आप ने सु्ल्तानपुर विधानसभा सीट से धर्मेश मिश्रा और कादीपुर सुरक्षित सीट से अधिवक्ता सुरेश कुमार को प्रत्याशी बनाया है। दोनों ही प्रत्याशियों का अपना कोई वजूद नहीं है। यही नहीं इन्हें पब्लिक में भी कोई न जानता है न पहचानता है।

उधर, एक आप नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इसौली सीट से बड़ा चेहरा उतारा जाएगा। 2017 में हुए नगरपालिका चुनाव में आप ने नम्रता श्रीवास्तव को प्रत्याशी बनाया था, जो चौथे स्थान पर रहीं। बता दें कि संजय सिंह सुल्तानपुर-अमेठी सीमा पर स्थित अमेठी के टिकावर गांव के मूल निवासी हैं। पिता दिनेश कुमार सिंह एमजीएस इंटर कॉलेज के रिटायर्ड शिक्षक हैं और माता राधिका सिंह जूनियर हाईस्कूल की सेवानिवृत्त अध्यापिका। वो दो भाई हैं, दूसरे भाई आशुतोष सिंह अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

चार दलों का आम आदमी पार्टी में विलय

चार छोटे दलों ने लखनऊ में आम आदमी पार्टी में अपनी पार्टी का विलय करने की घोषणा की। इनमें संयुक्त जनादेश पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष बबलू श्रीवास्तव, सबका दल यूनाइटेड पार्टी के अध्यक्ष सुरेश कुमार वर्मा, राष्टï्रीय जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष आलोक कुमार सिंह और समान अधिकार पार्टी के अध्यक्ष मोहम्मद हुसैन खान शामिल हैं। आप के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने सभी दलों का विलय करते हुए उनके अध्यक्षों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

आप के प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रदेश प्रभारी ने सभी सदस्यों का स्वागत करते हुए कहा कि अपने-अपने क्षेत्रों में मजबूत पकड़ने रखने वाले इन दलों के जुड़ने से पार्टी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मुद्रा की नहीं, मुद्दों की राजनीति करती है। इनके अलावा राजधानी के प्रमुख चिकित्सक डॉ. केपी चंद्रा ने भी आप की सदस्यता ग्रहण की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button