आरक्षण पर मचा बवाल, राहुल गांधी के बयान पर मायावती ने किया पलटवार   

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर विवाद थमनें का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता कांग्रेस सांसद को घेरने में लगे हुए हैं...

4PM न्यूज नेटवर्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर विवाद थमनें का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता कांग्रेस सांसद को घेरने में लगे हुए हैं। इस बीच राहुल गांधी के बयान से यूपी में सियासी घमासान मचा हुआ है। BSP चीफ मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में आरक्षण पर दिए गए बयान के बाद बुधवार (11 सितंबर) को पलटवार किया है। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि राहुल गांधी अब कह रहे हैं कि वह आरक्षण के विरोधी नहीं हैं, जोकि पूरी तरह से गुमराह करने वाला बयान है।

मायावती ने नेता प्रतिपक्ष पर साधा निशाना

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अब यह सफाई कि वे आरक्षण के विरुद्ध नहीं हैं स्पष्टतः गुमराह करने वाली गलतबयानी। केन्द्र में बीजेपी से पहले इनकी 10 साल रही सरकार में उनकी सक्रियता में इन्होंने सपा के साथ मिलकर SC/ST का पदोन्नति में आरक्षण बिल पास नहीं होने दिया इसका यह प्रमाण।

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि ‘इनके द्वारा देश में आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से बढ़ाने की बात भी छलावा, क्योंकि इस मामले में अगर इनकी नीयत साफ होती तो कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों में यह कार्य जरूर कर लिया गया होता। कांग्रेस ने न तो ओबीसी आरक्षण लागू किया और न ही SC/ST आरक्षण को सही से लागू किया।

मायावती ने कहा कि उनकी ओर से देश में आरक्षण की सीमा को 50 प्रतिशत से बढ़ाने की बात भी छलावा है, क्योंकि अगर उनकी नीयत साफ होती, तो कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों में यह कार्य जरूर कर लिया गया होता। कांग्रेस ने न तो OBC आरक्षण लागू किया और न ही SC/ST आरक्षण को सही से लागू किया साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि जब कांग्रेस सत्ता में नहीं होती, तो इन उपेक्षित SC/ST/OBC वर्गों के वोट के स्वार्थ की खातिर इनके हित और कल्याण की बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन जब सत्ता में रहती है, तो इनके हित के विरुद्ध लगातार काम करती है। इन लोगों के इस षडयंत्र से सजग रहना चाहिए।

राहुल की सफाई

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने आरक्षण वाले बयान पर विवाद होने के बाद राहुल गांधी ने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है। वे खुद आरक्षण के समर्थक हैं और चाहते हैं कि आरक्षण की सीमा 50 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ाई जाए। वह सबकी भागीदारी के लिए राजनीति कर रहे हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरक्षण वाले बयान पर मायावती ने पलटवार किया है।
  • उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के द्वारा दिए गए इस घातक बयान से एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के लोग सावधान रहें।
  • अपने आरक्षण वाले बयान पर विवाद होने के बाद राहुल गांधी ने सफाई देते हुए कहा कि उनके बयान को गलत तरीके से लिया गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button