कांग्रेस की उप्र इकाई ने रखा प्रस्ताव

  • गांधी परिवार के सदस्य अमेठी रायबरेली से लड़ें चुनाव

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई ने पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) के समक्ष प्रस्ताव दिया कि अमेठी और रायबरेली लोकसभा क्षेत्रों से गांधी परिवार के सदस्य ही चुनाव लड़ें क्योंकि स्थानीय लोगों की यह मांग है। सीईसी ने मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर की कई लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने पहली बार उत्तर प्रदेश के लिए लोकसभा चुनाव के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की है।
कांग्रेस उत्तर प्रदेश में समाजवादी के पार्टी के साथ गठबंधन के तहत 17 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है। अमेठी और रायबरेली के बारे में पूछे जाने पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने संवाददाताओं से कहा, हमने प्रस्ताव दिया है और निर्णय पार्टी नेतृत्व को करना है। राहुल गांधी को उनके वर्तमान संसदीय क्षेत्र वायनाड (केरल) से उम्मीदवार घोषित किया जा चुका है। ऐसी अटकलें रही हैं कि राहुल गांधी वायनाड के साथ ही अमेठी और प्रियंका गांधी वाद्रा रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं।

50 प्रतिशत टिकट युवाओं को  दिए जाएंगे : जीतू पटवारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस क मेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, हमने कहा था कि 50 प्रतिशत टिकट युवाओं को दिए जाएंगे। इसको दिमाग में रखक र फैसला कि या गया है। फै सला सर्वसम्मति से हुआ है। उम्मीदवारों क ी सूची जारी हो सकती है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 82 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। उसने पहली सूची में 39 और दूसरी सूची में 43 उम्मीदवार घोषित किए थे। क ांग्रेस क ी पहली सूची में 15 उम्मीदवार सामान्य वर्ग और 24 अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों के थे। पार्टी की दूसरी सूची में 10 उम्मीदवार सामान्य वर्ग से जबकि 33 प्रत्याशी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक समुदायों से थे।

Related Articles

Back to top button