विशेष सत्र बेहद महत्वपूर्ण, लिए जा सकते हैं महत्वपूर्ण निर्णय- पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से बुलाए गए संसद के विशेष सत्र की शुरूआत आज सोमवार 18 सितंबर, 2023 से की जा रही है। वहीं केंद्र सरकार द्वारा बीते कई दिनों से विशेष सत्र की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं, जहाँ सत्र के शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने भी मीडिया से बातचीत की और सत्र व देश की महत्वपूर्ण उपलब्धियों के बारे में चर्चा की।
जहाँ पीएम मोदी ने बोलते हुए कहा कि नए स्थान पर संसद की यात्रा को बढ़ाते हुए 2047 में इस देश को विकसित राष्ट्र बनाकर रहना है, यह सत्र अनेक प्रकार से महत्वपूर्ण है। इसलिए मैं आग्रह करता हूं कि सभी सांसदों को ज्यादा से ज्यादा समय मिले, वहीं जीवन में कुछ ऐसे पल होते हैं जो उतासह और उमंग से भर देते हैं। पुरानी बुराइयों को छोड़ नए संसद में अच्छाइयों को लेकर चलें।
इसके साथ ही संसद भवन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि चांद पर तिरंगा लहरा रहा है, वहीं शिव शक्ति पॉइंट प्रेरणा का केंद्र है, जहाँ जी-20 का सफल आयोजन हुआ। वहीं अनेक अवसर और संभावना हमारे सामने हैं, जहाँ भारत ग्लोबल साउथ की आवाज बना है। इस वजह से पूरे देश में उत्साह और उमंग का माहौल है, यह संसद का ये सत्र छोटा है लेकिन समय के हिसाब के बहुत बड़ा है।
वहीं 75 साल की यात्रा नए मुकाम से आरंभ हो रही है, ये ऐतिहासिक निर्णयों का सत्र होगा। आगे पीएम ने बोलते हुए कहा कि भगवान गणेश विघ्नहर्ता हैं। इसलिए भारत भी बिना किसी विघ्न के आगे बढ़ेगी। इस कारण नए संसद भवन में एंट्र के लिए ये दिन चुना गया है।

Related Articles

Back to top button