विकास के मौसेरे भाई ने की थी भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

विनय हत्याकांड : केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का रिश्तेदार है मुख्य आरोपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। भाजपा कार्यकर्ता विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में एक बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस ने जिसको मुख्य आरोपी अंकित वर्मा बता विनय को गोली मारने का दावा किया था वह केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर का रिश्तेदार है। वह मंत्री की भाभी की बहन का बेटा है। मतलब विकास किशोर का मौसेरा भाई। अब ऐसी आशंका बढ़ रही है कि विनय की हत्या के पीछे कोई बड़ी व निजी वजह है।
फिलहाल पुलिस की विवेचना जारी है। मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल, संदिग्धों की लोकेशन आदि खंगाली जा रही है। क्योंकि, तमाम सवाल अभी भी अनसुलझे हैं। ठाकुरगंज के फरीदीपुर इलाके में मंत्री कौशल किशोर के आवास पर 31 अगस्त को भाजपा कार्यकर्ता विनय श्रीवास्तव व उसके दोस्त मौजूद थे। एक सितंबर को तडक़े विनय की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने वारदात का खुलासा कर तीन आरोपियों अंकित वर्मा, अजय रावत और शमीम को गिरफ्तार किया था। दावा किया था कि जुए के विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया। गोली अंकित वर्मा ने मारी थी। दो सितंबर को आरोपी कोर्ट में पेश किए गए थे। जहां से जेल भेजे गए थे। अब एक बड़ी जानकारी सामने आई। दरअसल आरोपी अंकित वर्मा मंत्री की भाभी की बहन का लडक़ा है। वह अपने मौसेरे भाई व मंत्री पुत्र विकास के साथ ही अधिकतर रहता था। वारदात की रात भी वह उसी आवास पर था। साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने उस पर कार्रवाई की थी।

निजी रंजिश होने की आशंका

विनय लंबे समय से मंत्री का करीबी था। विकास किशोर के साथ साए की तरह रहता था। उस पर मंत्री व विकास दोनों आंख बंद कर भरोसा करते थे। यही वजह है कि थार कार तक उसकी मां के नाम ली थी। अन्य कुछ जमीन उसके नाम पर खरीदने की भी बात सामने आ रही है। चूंकि आरोपी अंकित मंत्री का रिश्तेदार निकला है। ऐसे में अंदेशा ये भी हो गया है कि कहीं कोई उससे निजी रंजिश तो नहीं थी। जिसकी वजह से उसका कत्ल किया गया। पुलिस भले ही आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा कर चुकी है लेकिन अभी भी कई ऐसे पहलू हैं, जिन पर तफ्तीश हो रही है। सूत्रों के जरिये एक और अहम जानकारी सामने आई है। दरअसल विकास लाइसेंसी पिस्टल को लेकर पहले से ही लापरवाही बरतता रहा है। वह अपने दोस्तों को भी पिस्टल रखने को दे देता था। इसमें विनय भी शामिल है। उस दिन भी जब विकास दिल्ली गया तो दोस्तों को ही पिस्टल देकर गया था। हालांकि पुलिस का कहना था कि बेड पर तकिये के नीचे पिस्टल रखी थी। ये पिस्टल उसी में से किसी ने रखी थी।

Related Articles

Back to top button