हरियाणा चुनाव में विनेश फोगाट को मिला प्रियंका गांधी का साथ! गरमाई सियासत 

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। चुनावी सरगर्मियों को देखते हुए तमाम पार्टी के नेता ने कमर कस ली है...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। चुनावी सरगर्मियों को देखते हुए तमाम पार्टी के नेता ने कमर कस ली है। हरियाणा चुनाव में प्रचार का सिलसिला अंतिम दौर में है। सभी प्रत्याशी जोर-शोर से प्रचार-प्रसार करने में जुटे हुए हैं। इस बीच कांग्रेस ने इस बार की सबसे चर्चित प्रत्याशी विनेश फोगाट के पक्ष में प्रियंका गांधी को चुनाव प्रचार के लिए उतारने का फैसला किया है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार (2 अक्टूबर) को जुलाना में एक जनसभा को संबोधित करेंगी। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी यहां से वह जुलाना की अनाज मंडी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी। इस जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रियंका गांधी का अगला पड़ाव बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस ने इस बार इंटरनेशनल रेसलर विनेश फोगाट को मैदान में उतारा है। इस सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला देखा जा रहा है। बीजेपी ने कैप्टन योगेश बैरागी को टिकट दिया है, जबकि आम आदमी पार्टी ने कविता दलाल को अपना प्रत्याशी बनाया है। बताया जा रहा है कि इनेलो-बसपा गठबंधन से डॉ. सुरेंद्र लाठर मैदान में हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में इस सीट पर इनेलो प्रत्याशी ने ही जीत दर्ज की थी।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • जुलाना विधानसभा सीट जाट बाहुल्य का क्षेत्र माना जाता है। जाट वोटर यहां जीत-हार तय करते हैं।
  • इस सीट को इनेलो का गढ़ माना जाता है, पिछले विधानसभा चुनाव में भी इनेलो ने यहां जीत दर्ज की।
  • ऐसे में अभी तक हुए 13 विधानसभा चुनावों में सिर्फ चार बार ही कांग्रेस ने इस सीट पर जीत दर्ज की है।
  • कांग्रेस ने यहां 2004 में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button