कांग्रेस में शामिल होंगी विनेश फोगाट! हरियाणा के पूर्व सीएम की प्रतिक्रिया आई सामने 

हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद राजनीति गरमाई हुई है। वहीं इन सबके बीच विनेश फोगाट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है...

4PM न्यूज नेटवर्क: हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद राजनीति गरमाई हुई है। वहीं इन सबके बीच विनेश फोगाट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जिसे लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। दरअसल, इस बीच विनेश फोगाट ने हुड्‌डा परिवार से मुलाकात की है। इसके बाद उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों ने जोर पकड़ लिया है। सूत्रों के मुताबिक विनेश फोगाट चरखी दादरी से चुनावी मैदान में उतर सकती है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर मचा सियासी घमासान

ऐसे में भूपेंद्र सिंह हुड्डा से जब पूछा गया कि क्या विनेश फोगाट कांग्रेस ज्वाइन कर रही हैं? उन्होंने कहा कि “यह एक काल्पनिक सवाल है। खिलाड़ी किसी एक पार्टी के नहीं होते, वह पूरे देश के होते हैं। अगर कोई उनकी पार्टी में शामिल होगा तो पता चल जाएगा। जो कोई भी पार्टी में शामिल होता है, हम उसका स्वागत करते हैं। आना न आना उनकी इच्छा पर निर्भर करता है आज वे हमारी देश की खिलाड़ी हैं, उनके साथ न्याय नहीं हुआ, उन्हें पूरा मान-सम्मान मिलना चाहिए। विनेश फोगाट को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही कांग्रेस नेता हुड्डा ने एक बार फिर विनेश फोगाट को स्वर्ण पदक विजेता का सम्मान दिए जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि “मैंने पहले कहा था विनेश को वही सम्मान दिया जाना चाहिए जो स्वर्ण पदक विजेता को दिया जाता है। उन्हें वह सम्मान नहीं दिया गया। सरकार ने उनके लिए रजत पदक सम्मान की घोषणा की।

कांग्रेस के नेता दीपेंद्र हुड्‌डा की प्रतिक्रिया आई सामने

वहीं इसके अलावा राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के नेता दीपेंद्र हुड्‌डा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा कि दिल्ली निवास पर देश की बेटी, हरियाणा की शान हमारी बहन विनेश फोगाट और उनके पति भाई सोमवीर राठी से पारिवारिक भेंट हुई। ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि ओलंपियन पहलवान कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं।

आपको बता दें कि हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए 1 अक्टूबर को वाेट डाले जाएंगे। राजनीतिक हलकों में प्रबल अटकलें लग रही है कि विनेश फोगाट अगर कांग्रेस में शामिल होती है तो विधानसभा चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि विनेश ने अभी तक राजनीति में एंट्री लेने को लेकर कुछ नहीं कहा! इसे लेकर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्‌डा का कहना है कि जो भी कांग्रेस पार्टी में आता है, हम हमेशा उसका स्वागत करते हैं। यह उसका फैसला है कि वह क्या करना चाहती है? यह फैसला विनेश को करना है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  1. ऐसे में अगर विनेश फोगाट अपने परिवार के दूसरे सदस्यों की तरफ राजनीति में कदम रखती हैं तो यह उनकी नई पारी होगी। वहीं उनकी चचेरी बहन बबीता फोगाट बीजेपी में हैं।
  2. विनेश फोगाट हरियाणा के भिवानी जिले के बालाली से ताल्लुक रखती हैं।
  3. विनेश का जन्म बलाली गांव में पहलवानों के परिवार में हुआ था।
  4. 29 साल की विनेश फोगाट विधानसभा चुनाव लड़ने की योग्यता रखती हैं।
  5. हरियाणा में विधानसभा चुनाव लड़ने की न्यूनतम उम्र सीमा 25 साल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button