हम मुद्दों पर लड़ रहे चुनाव : संजय सिंह

  • आप नेता बोले- यूपी में आप का जनाधार लगातार बढ़ रहा

लखनऊ। आम आदमी पार्टी इस बार विधानसभा चुनाव में पूरे जोर से लड़ने जा रही है। आम आदमी पार्टी ने इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर दिल्ली की तर्ज पर फ्री बिजली देने का वादा किया है। चुनाव के चलते आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि 243 सीटों पर हम अपना उम्मीदवार घोषित कर चुके हैं। हम खुले तौर पर कह रहे हैं कि हमारा कोई वोट बैंक नहीं है। हमारा वोट बैंक वो हैं जो 300 यूनिट बिजली चाहते हैं, जो बहनों के लिए हर महीने एक हजार रुपए चाहते हैं। संजय सिंह ने आगे कहा कि आज दूसरे दलों को मुद्ïदों पर बात करने के लिए आम आदमी पार्टी की वजह से मजबूर होना पड़ा रहा है। आप बीजेपी के वोटर को क्यों नहीं समझ रहे हैं, वो भी आम आदमी पार्टी को वोट देगा। दिल्ली में तीन बार बीजेपी को आम आदमी पार्टी ने हराया, हमें सबका वोट मिलेगा, हमारा कोई वोट बैंक नहीं है। हमारा वोट बैंक मुद्दे हैं। उन्होंने कहा कि सभी दलों के लोग जो मुद्दों पर बात करेंगे उनका वोट आम आदमी को मिलेगा। उन्होंने आगे कहा कि क्या सीएम योगी अयोध्या मंदिर के गेटकीपर हैं। जो लोग राम के नाम पर चंदा चोरी करते हैं ये धर्म नहीं है। जब हम तिरंगा लेकर जब सड़क पर निकलते हैं तो बोलते हैं हिंदू-मुस्लिम, सिख, ईसाई हम सारे हैं भाई-भाई। राम मंदिर के चंदे पर संजय सिंह ने कहा कि मैं चंदा चोरों को चंदा नहीं देता। राष्ट्रवाद का मुद्दा उठाकर नफरत फैलाना गलत है। राष्ट्रवाद का मुद्दा उठाकर भाइचारा मजबूत करना ठीक है।

बीजेपी को देश से माफी मांगनी चाहिए

संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी को पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए कि हमारे देश में पाकिस्तान की आईएसआई ने पठानकोट में आकर जांच की। पीएम मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बर्थ डे का केक बिना बुलाए काटने पहुंचे। आज बीजेपी सत्ता में है, हमारी लड़ाई उनसे है। जब समाजवादी पार्टी सत्ता में होगी तो लड़ाई उनसे होगा। हिंदू मुस्लमान गलत मुद्दे हैं असली मुद्दा है रोजगार।

चुनावी वादा- 10 लाख जॉब, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता

आम आदमी पार्टी यूपी महिला विंग की प्रदेश अध्यक्ष व स्टार प्रचारक नीलम यादव ने बताया कि प्रदेश प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कल चुनाव घोषणा पत्र जारी किया है। नीलम यादव ने कहा कि आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र कोई जुमला नहीं है, बल्कि गारंटी पत्र है। आप ने अपने घोषणा पत्र में यूपी चुनाव बाद सरकार बनने पर 10 लाख नौकरियां देने, 5 हजार बेरोजगारी भत्ता और महिलाओं को प्रतिमाह एक हजार देने का वादा किया है। साथ ही शिक्षा का बजट 25 फीसदी और प्रत्येक साल गन्ना मूल्य बढ़ाने का भी वादा किया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने की भी घोषणा की है। चुनाव जीतने पर किसानों को मुफ्त बिजली देना का वादा किया है।

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने जारी की पांचवीं सूची

देहरादून। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की पांचवीं सूची जारी कर दी है। कल पार्टी ने पांचवीं सूची जारी की। पार्टी ने सुनीता बाजवा को बाजपुर से टिकट दिया है। सूची में कुल छह लोगों का सूची में नाम है। आम आदमी पार्टी प्रभारी दिनेश मोहनिया ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। अब तक पार्टी 67 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर चुकी है। अब तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना शेष रह गया है। इससे पहले 25 जनवरी को पार्टी ने 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। पार्टी प्रभारी दिनेश मोहनिया ने कहा कि क्षेत्र में आप प्रत्याशी और कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर पार्टी की नीतियों से जनता को रूबरू करा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button