राजधानी में बारिश से बदला मौसम गर्मी से राहत

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से हुआ बदलाव, 15 जून तक मानसून दे सकता है दस्तक

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आज मौसम ने करवट बदली। हल्की बारिश ने लोगों को भीषण गर्मी से निजात दिला दी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों तक ऐसा ही मौसम रहने की उम्मीद है।
आज सुबह अचानक आसमान में बादल दिखने लगे। तेज हवाओं के कारण मौसम आम दिनों से कुछ ठंडा रहा। लखनऊ के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिन इसी प्रकार का मौसम रहने की उम्मीद है। 22 मई को लखनऊ, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और संतकबीर में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं इस दिन रामपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर में भी कहीं-कहीं आंधी बारिश आ सकती है। यह बारिश प्री मानसूनी होगी। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण ये बदलाव आ रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में मानसून की दस्तक 15 जून के आसपास होगी।

23-24 हो सकती झमाझम बारिश

लखनऊ। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवाओं की चेतावनी जारी की गई है। 22 मई से बाराबंकी, गोंडा, सीतापुर, बस्ती, लखीमपुर, गोरखपुर, बरेली, बिजनौर, मुजफ्फरनगर और आस पास के इलाकों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं, 23 और 24 मई को पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button