ये खबर देखकर अंधभक्तों का क्या होगा!

सौगंध मुझे इस मिट्टी की ये देश नहीं झुकने दूंगा.. ये देश नहीं मिटने दूंगा। आपको पीएम मोदी का ये फेमस डॉयलॉग तो याद ही होगा।
लेकिन असल में क्या हो रहा है जब मैं आपको बताऊंगी तो आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ये मोदी सरकार आखिर करना क्या चाहती है..

कैसे कथिततौर पर देश की सेवा करने में तत्पर जवानों से वसूली करने की नौबत आ गई है.. जब से ये खबर निकलकर सामने आई है तब से कांग्रेस ने तो मोदी सरकार की कथिततौर पर बखिया उधेड़ कर रख दी है। तो कांग्रेस क्या सवाल कर रही है दिखान से पहले आप खबर देखिए नवभारत टाइम्स की..

तो आपको अग्निपथ योजना याद होगी.. जब लाई गई तो बवाल हुआ। बिहार से लेकर हरियाणा तक युवा सड़कों पर उतर आए आगजनी की और ट्रेने रोकी। इसके पीछी की वजह अग्निपथ के तहत सेना में जो जवान भर्ती किए जाएंगे। उन्हें 4 साल के लिए नौकरी मिलेगी और 75 प्रतिशत बाहर होंगे औऱ 25 प्रतिशत परमानेंट कर दिए जाएंगे..

मतलब साफ कथिततौर पर देशभक्ति भी कॉन्ट्रैक्ट पर। अब जहां युवा को न नौकरी की गारंटी है.. न देश की सेवा की वहां कौन ही रूकेगा.. क्योंकि 4 साल में कौन कितना ही देश के प्रति समर्पित हो पाएगा आप समझ सकते हैं। ऐसे में युवाओं ने अग्निपथ के तहत जो 6 महीने की ट्रेनिंग कराई जा रही है उसे बीच में ही छोड़ना शुरू कर दिया है..

Related Articles

Back to top button