योगी के हेल्थ मिनिस्टर और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर इतना हमलावर क्यों हैं अखिलेश यादव

रणनीति के तहत सपा प्रमुख ने विधान सभा में उपमुख्यमंत्री को बनाया निशाना,

बृजेश पाठक की छापेमारी का जिक्र कर दिया संदेश कि सरकार में चल रही गुटबाजी
सियासी गलियारों में फिर गर्म हुई सीएम और उपमुख्यमंत्री के बीच शीत युद्ध की चर्चा
छापों के जरिए स्वास्थ्य मंत्री ने चिकित्सा सेवाओं की पोल खोल कर अपनी ही सरकार को खड़ा किया कठघरे में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। विधान सभा में इस बार एक नया नजारा देखने को मिला। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव सीएम योगी की जगह डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर बेहद हमलावर रहे। राजनीतिक गलियारों में इस बात की बहुत चर्चा हो रही है कि आखिर अखिलेश के इतने गुस्से का कारण क्या है? क्या यह रणनीति के तहत किया गया या बृजेश पाठक के सपा पर हमलावर होने का नतीजा है।
दरअसल, पिछले दिनों डिप्टी सीएम बृजेश पाठक अपनी कार्यशैली को लेकर प्रदेश में हीरो बन गए थे। जिस प्रकार उन्होंने अस्पतालों में छापे मारे और जमीन पर बैठकर जनता का दुख-दर्द सुना उससे उनकी पूरे प्रदेश में जमकर तारीफ हुई। जनता ने कहा कि मंत्री ऐसा ही होना चाहिए जैसा बृजेश पाठक हैं। जब बृजेश पाठक ने अपने ही विभाग में तबादलों को लेकर सवाल खड़े किए तो सनसनी फैल गई। बृजेश पाठक ने कई जिलों के अस्पतालों में व्याप्त अव्यवस्था को लेकर सरकार की पोल खोल दी कि यहां सालों से डॉक्टर नहीं आ रहे हैं और व्यवस्था बेहद खराब है। एक तरह से उन्होंने योगी सरकार के पार्ट वन को ही कटघरे में खड़ा कर दिया। इसके अलावा उन्होंने समाजवादी पार्टी पर पिछले दिनों बहुत तीखे हमले किए। सदन में अखिलेश यादव ने इसी कारण बृजेश पाठक को निशाने पर लिया।
बृजेश पाठक पर हमला करके अखिलेश यादव ये संदेश देना चाहते थे कि सीएम योगी और डिप्टी सीएम के बीच सब-कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हकीकत भी यही है। अखिलेश की रणनीति है कि विधान सभा में बोलकर इस संदेश को नीचे तक फैलाया जाए कि भाजपा के अंदर गुटबाजी चल रही है। इसके लिए उन्होंने बृजेश पाठक के छापों का जिक्र करते हुए कहा कि छापा मारने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती है। यही नहीं उन्होंने कहा कि दोनों डिप्टी सीएम का बजट कम कर दिया गया। क्या मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के बीच सब कुछ सही नहीं चल रहा था। कुछ हद तक इसमें वे कामयाब भी हो गए।

लखनऊ से दिल्ली तक बढ़ा डिप्टी सीएम का कद

जनता के बीच एक बार फिर सीएम और उनके दोनों डिप्टी सीएम के बीच चल रहे शीत युद्ध की चर्चाएं तेज हो गई हैं। हालांकि इस तकरार से फायदा बृजेश पाठक को भी हुआ। जनता के बीच संदेश गया के सपा सबसे ज्यादा बृजेश पाठक को ही निशाने पर ले रही है और इससे लखनऊ से लेकर दिल्ली तक बृजेश पाठक का ही कद बढ़ा है।

टेरर फंडिंग पर एनआईए का बड़ा एक्शन

यूपी समेत कई राज्यों में पीएफआई के ठिकानों पर छापेमारी
प्रमुख नेताओं समेत 106 को किया गया गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के नेतृत्व में यूपी समेत कई राज्यों में आज पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के ठिकानों पर छापेमारी की गई। पीएफआई के 106 कार्यकर्ताओं को देश में आतंकी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
एनआईए, ईडी और राज्य पुलिस की संयुक्त टीम ने केरल से 22, कर्नाटक से 20, महाराष्ट्र से 20, आंध्र प्रदेश से पांच, असम से नौ , दिल्ली से तीन, मध्य प्रदेश से चार, पुडुचेरी से तीन, राजस्थान से दो, तमिलनाडु से दस और यूपी से आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें पीएफआई के कुछ प्रमुख नेता भी शामिल हैं। ये तलाशी टेरर फंडिंग, ट्रेनिंग कैंप और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने को लेकर की गई।

विधान सभा में गूंजी महिला जनप्रतिनिधियों की आवाज

महिला विधायकों ने उठाए महंगाई और कानून व्यवस्था पर सवाल
कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा और सपा की रागिनी ने सरकार को घेरा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के विधानमंडल सत्र में आज इतिहास रचा गया। सत्र पूरी तरह दोनों सदनों की महिला सदस्यों के नाम रहा। विधान सभा में महिला जनप्रतिनिधियों ने सरकार के सामने कई सवाल उठाए।
सदन में कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा ने कहा कि मैं मंहगाई का मुद्दा उठा रही हूं। घर का बजट महिलाओं को संभालना होता है। तेल, गैस सब का दाम बढ़ गए हैं। सपा विधायक डॉ. रागिनी ने महिलाओं के साथ अपराधों के मुद्दे को उठाया। इस पर सुरेश खन्ना ने कहा कि पिछली सरकारों की तुलना में हमने कानून व्यवस्था को बेहतर किया है। महिला अपराधों में कमी लाने का काम किया है। खन्ना के जवाब के बाद रागिनी ने कहा कि थानों में वसूली भाई बैठे हैं। क्या जिन थानों में लापरवाही की गई, उन अधिकारियों के खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी? इस पर खन्ना ने कहा, जरूर कार्रवाई की जाएगी। विपक्ष की महिला विधायकों ने सरकार पर जमकर सवाल दागे। इस दौरान दर्शक दीर्घा में छात्राएं भी मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button