क्या हेगड़े पर कार्रवाई करेंगे पीएम: जयराम

  • भाजपा का इरादा संविधान बदलने का  : उदित राज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक्स पर पोस्ट किया, प्रधानमंत्री अपने राजनीतिक लाभ के लिए महात्मा को लेकर ओछी-ओछी बातें करते हैं, लेकिन क्या वह महात्मा गांधी के अहिंसा, सबको साथ लेकर चलने और समानता के आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध होंगे? उन्होंने सवाल किया, प्रधानमंत्री ने संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा रखने की शपथ ली थी। क्या वह संविधान के प्रति अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता दिखाने के लिए कर्नाटक से भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े के खिलाफ कार्वाई करेंगे? कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हेगड़े के बयान के खिलाफ प्रदर्शन किया।
पार्टी नेता उदित राज ने आरोप लगाया कि भाजपा का इरादा संविधान बदलने का है और हेगड़े का बयान इसी का संकेत है। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनंत कुमार हेगड़े के एक बयान को लेकर कहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संविधान के प्रति अपनी व्यक्तिगत प्रतिबद्धता की खातिर हेगड़े के खिलाफ कार्वाई करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद हेगड़े ने रविवार को कहा था कि संविधान की प्रस्तावना से धर्मनिरपेक्ष शब्द को हटाने के लिए भाजपा संविधान में संशोधन करेगी। उन्होंने लोगों से लोकसभा में भाजपा को दो-तिहाई बहुमत देने का आह्वान किया था, ताकि देश के संविधान में संशोधन किया जा सके। भाजपा ने हेगड़े के बयान को उनका निजी विचार करार दिया है।

भाजपा के सत्ता छीनने की कोशिशें सफल नहीं होंगी : सुक्खू

शिमला। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरक ार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध है और इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए कड़े कानून बनाएगी। कांगड़ा जिला और चंबा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए सुक्खू ने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा कि राज्य में सत्ता छीनने की इसकी कोशिशें सफल नहीं होंगी, क्योंकि लोगों ने कांग्रेस को जनादेश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए प्रतिबद्ध है और यह इसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए कड़े कानून बनाएगी। हालिया राज्यसभा चुनावों में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस के छह बागी विधायकों का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा पर प्रहार किया और पूछा कि पंचकूला के एक पांच सितारा होटल और उत्तराखंड के ऋ षिकेश में महंगे रिजॉर्ट में इनके ठहरने के लिए कौन पैसे दे रहा है। उन्होंने कहा, भाजपा अपने केंद्रीय नेतृत्व की मदद से यह सब कर रही है। लेकिन आखिरकार सच्चाई की जीत होगी और राज्य के लोग खरीद-फरोख्त की राजनीति को कभी माफ नहीं करेंगे। सुक्खू ने कहा, भाजपा ने पैसों का इस्तेमाल कर हमारी सरकार अस्थिर करने की क ोशिश क ी, लेकिन जब तक मैं यहां हूं भ्रष्टाचार के सारे दरवाजे बंद रहेंगे।

झूठी बातें फैला रही है बीजेपी : सिद्धारमैया

चामराजनगर (कर्नाटक)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इस आरोप को झूठ बताया कि कावेरी नदी का पानी ऐसे समय तमिलनाडु के लिए छोड़ा जा रहा है जब बेंगलुरु गंभीर जल संकट से जूझ रहा है। सिद्धारमैया ने इसे झूठ करार देते हुए कहा कि तमिलनाडु को पानी की  एक बूंद भी नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने यहां पत्रकारों से कहा, यह सब झूठ है। पानी कौन जाने देगा, वह भी इस स्थिति में? हम अपने उपभोग के लिए पानी बचाए बिना तमिलनाडु को पानी की एक बूंद भी नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि न तो तमिलनाडु ने इसके लिए कहा और न ही किसी ने कर्नाटक को पड़ोसी राज्य को पानी छोडऩे का निर्देश दिया। उन्होंने कहा, हम उन्हें (तमिलनाडु को) पानी क्यों देंगे, जब उन्होंने पानी मांगा ही नहीं है? हमारे पास उन्हें देने के लिए पानी कहां है? उन्हें (तमिलनाडु को) पानी देने का कोई सवाल ही नहीं है, भले ही तमिलनाडु या केंद्र सरकार या कोई और हमें पानी छोडऩे का निर्देश दे। नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक ने सोमवार को कर्नाटक सरकार पर तमिलनाडु के लिए कावेरी का पानी छोडऩे का आरोप लगाया था। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार तुरंत पड़ोसी राज्य को पानी छोडऩा बंद कर दे और बेंगलुरु के लोगों की दुर्दशा पर ध्यान दे।

Related Articles

Back to top button