महिला की गला रेतकर हत्या, बेटी लापता

उन्नाव में महिला सुरक्षा को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं। 20 दिन के अंतराल में 4 महिलाओं की हत्या की वारदातों के साथ ही छेड़छाड़ के 23 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। सोमवार की सुबह सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बन्धुहार में किराए के मकान में बेटी के साथ रह रही महिला शांती देवी का कमरे में रक्तरंजित शव मिलने से हडक़ंप मच गया। मृतका के गले और चेहरे पर चाकू से कई वारकर उसे मौत के घाट उतारा गया है। मृतका अपनी बेटी की पढ़ाई के लिए शहर में किराए का मकान लेकर रह रही थी।
मृतका मूल रूप से उन्नाव के पुरवा कस्बे की रहने वाली थी। हत्या की सूचना मकान मालिक जेपी रावत ने सदर कोतवाली पुलिस को दी। हत्या की सूचना पर सदर कोतवाली प्रभारी मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पीएम को भेजा है। एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने फ़ॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया है। मकान मालिक के मुताबिक मृतका की बेटी घर से लापता है।
मकान मालिक ने बताया कि रात को एक युवक भी आया था, जिसे युवती ने अपना रिश्तेदार बताया था। सुबह जब दरवाजा खुला होने पर लापरवाही की शिकायत करने महिला के कमरे गया तो शव पड़ा था। बताया कि महिला 4 महीने पहले ही किराए पर रहने आई थी। इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। फिलहाल पुलिस मृतका की बेटी और युवक की तलाश में जुटी है।
मकान मालिक की तहरीर पर सदर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की है। शहर में हुई हत्याकांड से पुलिस पर सवाल खड़े हो रहे हैं। एसीपी शशिशेखर सिंह ने बताया कि सिविल लाइन क्षेत्र में आज सुबह जो एक मकान मालिक के द्वारा बताया गया कि उनके जो किराएदार हैं वह अपने कमरे में मृत पड़ी है। मकान मालिक की तरफ से जो तहरीर दी गई, उस पर एफआईआर दर्ज हुई है। पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
मृतका कि जो लडक़ी थी और शाम को आया एक व्यक्ति दोनों गायब हैं। पूरी तहकीकात की जा रही है। घटना में जो भी तथ्य निकल कर आएगा उसके अनुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button