प्रदेश में महिलाएं अब सुरक्षित नहीं: अजय

  • कानून-व्यवस्था में नाकाम साबित हुई योगी सरकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार में पुलिस का इकबाल पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। प्रदेश की आधी आबादी डर और असुरक्षा के साये में अपना जीवन व्यतीत करने को मजबूर है। मुख्यमंत्री की नाक के नीचे अति सुरक्षित क्षेत्र में महिला के साथ दुष्कर्म की घटना सरकार के माथे पर कलंक है।
जारी बयान में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराधों को रोकने में पूरी तरह से नाकाम है। राजधानी लखनऊ में विधानसभा से महज चंद कदमों की दूरी दारूलशफा पर कौशाम्बी से न्याय मांगने आई महिला मुख्यमंत्री से न मिल पाने के कारण धरने पर बैठी, न्याय मिलना तो दूर उसके साथ दुष्कर्म जैसी घटना घटित हो गई। उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की इससे भयावह तस्वीर और भला क्या हो सकती है? इसी तरह बरेली में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। सीबीगंज इलाके में मनचलों ने कोचिंग से लौट रही एक छात्रा को चलती ट्रेन के आगे फेंक दिया जिससे छात्रा बुरी तरह जख्मी हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा प्रदेश की जनता को सुरक्षा देने में प्रदेश सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का नारा देने वाली भाजपा सरकार आज बेटियों की सुरक्षा करने में पूरी तरह से नाकाम है। कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आयोजित समारोह में लोक जननायक डॉ. जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाई गई। उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया। इस दौरान डॉ सीपी राय, डॉ. हिलाल अहमद नकवी, डॉ. सुधा मिश्रा, वीरेन्द्र मदान, राजेश सिंह काली, प्रभाकर मिश्रा, नितान्त सिंह, डॉ. रिचा शर्मा, आशीष अवस्थी, दिनेश सिंह यादव, विवेक सिंह तन्हा आदि मौजूद रहे।

पवन खेड़ा पहुंचे कोर्ट आरोपों से मुक्तकरने की दाखिल की अर्जी

लखनऊ । कांग्रेस के राष्टï्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा को आरोपों से अवमुक्त (डिस्चार्ज) करने की मांग वाली अर्जी सीजेएम कोर्ट में दी गई है। इस दौरान खेड़ा कोर्ट में मौजूद रहे। उन पर प्रेस वार्ता के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिवंगत पिता पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है। सीजेएम ने अभियोजन को आपत्ति दाखिल करके अपना पक्ष पेश करने और मामले की सुनवाई लिए 20 अक्तूबर की तारीख तय की है। पवन खेड़ा की ओर से अर्जी दाखिल करने वाले वकील सुधांशु त्रिपाठी और प्रवीण कुमार यादव ने कहा कि विवेचना में उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं मिला है। गौरतलब है कि भाजपा के महानगर के तत्कालीन अध्यक्ष और एमएलसी मुकेश शर्मा ने 20 फरवरी को मामले की एफआईआर हजरतगंज थाने में दर्ज कराई थी। इसमें कहा था कि दिल्ली में पवन खेड़ा ने प्रेस वार्ता की, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के पिता दामोदर दास के नाम की जगह गौतम दास कहकर उनको अपमानित किया। उनके पिता को गौतम अदाणी से जोडक़र उपहास भी किया। इससे देश की जनता की भावनाओं को ठेस पहुंची है। पुलिस ने मामले की विवेचना के बाद आठ अप्रैल को चार्जशीट दाखिल की थी।

Related Articles

Back to top button