गठबंधन को जिताने में जुटें कार्यकर्ता

टिकट कटने वाले प्रत्याशी से अखिलेश बोले- भीम को मिठाई खिलाओ!

  • टिकट पर रार: उम्मीदवार बदलने का सपा में क्रम जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
सुल्तानपुर। सपा में टिकट कटनेका दौर अब भी चल रही है। समाजवादी पार्टी ने सुल्तानपुर से सपा के प्रदेश सचिव भीम निषाद का टिकट काटकर पार्टी ने पूर्व मंत्री राम भुआल निषाद को मैदान में उतार दिया है। टिकट कटने के बाद भी सपा नेता भीम निषाद ने हार नहीं मानी है। वहीं सपा प्रमुख ने सभी गुटों के नेताओं को एक जुट रहने का कहा है। उन्होंने कहा सब ठीक होगा। आप लोग बस इंडिया गठबंधन को जीत दिलाने के लिए मेहनत करे। सोमवार को जिले में पार्टी के इकलौते विधायक ताहिर खान के साथ उन्होंने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की।
इसके बाद भीम समर्थक खुशी मना रहे हैं। उधर, विधायक ताहिर खुलकर सामने आ गए हैं। इससे टिकट को लेकर अटकलबाजी एक बार फिर तेज हो गई है। इस फैसले के बाद पार्टी सीधे दो धड़ों में बंटती नजर आ रही है। राम भुआल के खेमे में जहां दो पूर्व विधायक बताए जाते हैं, वहीं भीम निषाद की पैरवी अब खुलकर जिले के एकमात्र विधायक ताहिर खान कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि सोमवार को दोनों ही पक्षों के लोग सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलने पहुंचे थे, जहां एक पूर्व विधायक और विधायक ताहिर खान के बीच बहस भी हो गई। इसके बाद सपा प्रमुख से भीम निषाद, विधायक ताहिर खान और एक पूर्व जिलाध्यक्ष ने मुलाकात की। इस बारे में भीम निषाद और विधायक ताहिर खान खुलकर कुछ नहीं कह रहे हैं। दोनों ने सिर्फ इतना कहा कि जल्द ही बेहतर नतीजे सामने होंगे। बैठक में शामिल सूत्रों के अनुसार सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधायक ताहिर खान से कहा कि भीम को मिठाई खिलाओ। बाहर आकर विधायक ने भीम निषाद को खजूर खिलाए। अखिलेश के इस रवैये से ही भीम निषाद का खेमा उत्साहित बताया जा रहा है।

विधायक अभय सिंह पत्नी व पिता सहित भाजपा में हुए शामिल

यूपी में समाजवादी पार्टी को झटका लगा है। गोसाईगंज से विधायक अभय सिंह अपने पिता भगवान बख्श सिंह व पत्नी सरिता सिंह सहित भाजपा में शामिल हो गए। उन्हें उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। अभय सिंह ने राज्यसभा चुनाव में भी भाजपा के पक्ष में मतदान किया था। इसके अलावा करुणाकर पांडे, पूर्व सांसद संतोष कुमार सिंह, चौधरी सरदार सिंह, पूर्व विधायक अशोक सिंह, पूर्व विधायक पहलवान सिंह, नगर पंचायत अध्यक्ष सुशीला देवी, नगर पंचायत अध्यक्ष मुन्नी देवी, बसपा के वरिष्ठ नेता कुंवर वकील चंद्र भी भाजपा में शामिल हो गए।

कन्नौज से अखिलेश नहीं तेज प्रताप लड़ेंगे चुनाव

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को कन्नौज सीट के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस सीट पर तेज प्रताप यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस सीट से चुनाव लड़ेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सोमवार को सपा ने कन्नौज के अलावा बलिया सीट पर भी उम्मीदवार की घोषणा की। इस सीट पर सनातन पांडेय को टिकट दिया गया है। अखिलेश यादव प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए प्रचार कर रहे हैं। शुक्रवार को उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ मिलकर अमरोहा में रैली को संबोधित किया था। जहां उन्होंने दावा किया था कि पहले चरण के मतदान में एनडीए पिछड़ गया है। यही आगे के भी चरणों में होना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button