याकूब की करोड़ों की संपत्ति होगी जब्त

मेरठ। बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता रहे पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी की मेरठ समेत 26 जगहों पर स्थित 30 करोड़ रुपये की संपत्ति जल्द ही जब्त की जाएगी। पुलिस ने अपनी रिपोर्ट बनाकर डीएम को भेज दी है। डीएम के यहां से आदेश मिलते ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के मुताबिक मेरठ के थाना खरखौदा में मीट फैक्ट्री के अंदर अवैध रूप से मीट की पैकेजिंग के मामले में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की 31 करोड़ 70 लाख की संपत्ति को चिन्हित कर लिया गया है। इसमें मर्सिडीज, रेंज रोवर, जगुआर, ऑडी समेत 32 लग्जरी गाडिय़ां भी शामिल हैं। जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है।
जल्द ही इस चल और अचल संपत्ति की जब्ती की जाएगी। संपत्ति जब्त करने से पहले मेरठ पुलिस ने पूर्व मंत्री के सोनभद्र जेल में जाकर बयान लिए। पुलिस का दावा है कि अवैध रूप से धन अर्जित करके संपत्ति बनाई गई है। हालांकि याकूब कुरैशी के अधिवक्ताओं ने दोनों ही मुकदमों को गलत बताया। बता दें कि याकूब कुरैशी के दोनों बेटे जमानत पर बाहर हैं।
31 मार्च 2022 को अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड की फैक्टरी पर पुलिस ने छापा मारा था। इसमें याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान सहित 17 को नामजद किया गया था। नवंबर 2022 में याकूब कुरैशी परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था।

Related Articles

Back to top button