केरल में कोरोना के बढ़ते काले साये को लेकर देश की सबसे बड़ी अदालत ने उठाया यह कदम

नई दिल्ली। केरल में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, जिससे केंद्र और राज्य सरकार दोनों चिंतित हैं। यही कारण है कि सरकार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस बीच केरल में कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा कदम उठाया है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य में 11वीं और 11वीं की लिखित परीक्षा पर रोक लगा दी है। यह परीक्षा 5 सितंबर से एक सप्ताह के लिए जारी होने वाली थी। कोर्ट ने कहा कि राज्य में रोजाना 35 हजार से ज्यादा कोविड के मामले सामने आ रहे हैं राज्य सरकार ने स्थिति की गंभीरता को समझे बिना ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया।
अब इस मामले पर अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी। सरकार के फैसले के मुताबिक 6 सितंबर से परीक्षाएं होनी थीं। गौरतलब है कि केरल में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. केरल देश का इकलौता राज्य है, जहां कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस सामने आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की एक रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं, जिनकी संख्या लगातार बढ़ रही है।
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कल यानि गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा कि केरल 1 लाख से ज्यादा एक्टिव केस वाला राज्य है. उन्होंने कहा कि चार राज्यों- महाराष्ट्र, कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में 10,000 से 1 लाख सक्रिय मामले हैं। बाकी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों में 10,000 से कम सक्रिय मामले हैं। आपको बता दें कि वैज्ञानिक लगातार भारत में कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी दे रहे हैं, जिसके चलते सरकार ने कोरोना टीकाकरण अभियान को तेज कर दिया है।

Related Articles

Back to top button