देना होगा राम मंदिर जमीन खरीद घोटाले के आरोपों का जवाब

  • सपा और आप ने राम मंदिर ट्रस्ट पर लगाए थे भ्रष्टïाचार के गंभीर आरोप
  • राम हमारी आस्था का विषय है, ऐसे में उनके नाम पर घोटाला निंदनीय

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। अयोध्या में राम मंदिर के नाम पर जमीन की खरीद में किया गया खेल बहुत ही गंभीर मामला है। हालांकि चंपत राय कहते हैं कि हमारे ऊपर आरोप लगते रहते हैं। उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा कहते हैं कि न्यास मामले की जांच करेगा लेकिन यह क्या बात हुई कि आरोप भी न्यास के ऊपर लगे हैं और जांच भी वही करेंगे। यदि आप सही हैं तो ढंग से ब्यौरा दीजिए। ऐसे में लगता है दाल में कुछ काला नहीं बल्कि पूरी दाल ही काली है क्योंकि घोटाले का यह सवाल राम नाम की आस्था से जुड़ा हुआ है ऐसे में सवालों का जवाब देना ही होगा। ये बात निकलकर सामने आई वरिष्ठ पत्रकार अशोक बानखेड़े, वरिष्ठ पत्रकार दीपक शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार रंजीव व 4पीएम के संपादक संजय शर्मा के साथ एक लंबी परिचर्चा में। परिचर्चा में अशोक बानखेड़े ने कहा यह जादू इसलिए भी हो सकता है क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है। लेकिन राम हमारी आस्था का विषय है, ऐसे में उनके नाम पर घोटाला निंदनीय कृत्य है। क्या राम मंदिर पैसा खाने की जगह और एक इवेंट बनकर रह गया है। राम मंदिर का निर्माण सुप्रीम कोर्ट के फैसले से शरू हुआ है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को स्वत: संज्ञान तो लेना चाहिए।

दीपक शर्मा ने कहा यदि कोई गैर सरकारी संगठन या अन्य कोई व्यक्ति इस तरह का काम करता तो मुझे हैरानी न होती लेकिन जब राम मंदिर ट्रस्ट ही इस तरह का काम कर रहा है तो यह गंभीर मामला है क्योंकि इस ट्रस्ट में जिले के डीएम सहित कई अन्य अधिकारी ट्रस्टी हैं। ऐसे में मेरा मानना है कि अब सुप्रीम कोर्ट के निगरानी में एक कमेटी गठित होनी चाहिए जो मंदिर के सौन्दर्यीकरण व विकास के लिए अधिग्रहित की गई संपत्तियों में किए गए लेनदेन के मामले की जांच करें। यदि किसी कार्य का कार्यभार किसी ट्रस्ट के पास होता है तो ट्रस्ट के नियमानुसार, उनके खुद के ऑडिटर/चार्टेड अकाउंटेंट होने चाहिए। ऐसे में जब आरोप लगे तो उन्हें सामने आकर सबके साबने सबूत पेश करने चाहिए कि हमारे पास सभी सबूत उपलब्ध हैं क्योंकि यह किसी गली-मोहल्ले की रामलीला के लिए इकठ्ठा किया हुआ चंदा नहीं है, बल्कि राम मंदिर के नाम पर देश-विदेश में चंदा जुटाया गया है। इस मामले में क्या होगा यह तो समय ही बताएगा. लेकिन यदि सरकारी कागज पर अगर एक बार साइन हो गए तो वह सदियों तक जिंदा रहते हैं।

रंजीव ने कहा राम मंदिर के निर्माण हेतु जो निधि बनाई गई, उसका नाम समर्पण निधि रखा गया। ऐसे में यह मामला प्रभु राम व करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा है। सभी किरदारों को सामने आना चाहिए और आरोपों पर जवाब देना चाहिए। आज तक कभी भी चंदे का हिसाब नहीं दिया गया। लेकिन जब आज आरोप लगे तो जवाब देना होगा नहीं तो ये मुश्किल में फंस जाएंगे।

21 जून से खुलेंगे रेस्टोरेंट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के सेकेंड स्ट्रेन का असर कम होने के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार धीरे-धीरे राहत दे रही है। प्रदेश के सभी 75 जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटाने के बाद अब सरकार ने नाइट कर्फ्यू में भी थोड़ी राहत दी है। साथ ही कुछ बंदिशों के साथ रेस्टोरेंट, पार्क तथा स्ट्रीड फूड की दुकानों को भी 21 जून से खोलने की अनुमति दी है। सीएम योगी ने समीक्षा बैठक के बाद टीम-09 के छूट देने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है। प्रदेश में वैश्विक महामारी के दृष्टिगत दिन पर दिन बेहतर होती स्थितियों के बीच 21 जून से रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में और छूट दी जाएगी। प्रदेश सरकार का अब रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू रात नौ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक प्रभावी होगा। साथ ही सरकार ने कुछ और छूट तय कर ली है। प्रदेश के हर जिले में कोविड प्रोटोकॉल के साथ रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। साथ ही सभी पार्क तथा स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की अनुमति भी दी गई है। सरकार का इसके बाद भी सख्त निर्देश है कि इन सभी स्थान पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना अनिवार्य होगी। मास्क के साथ प्रवेश अनिवार्य होगा जबकि रेस्टोरेंट में आने वाले सभी लोगों का सेनेटाइजर से हाथ साफ करना भी जरूरी है।

उन्नाव में एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. उन्नाव। गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बसधना गांव में एयरफोर्स जवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मंगलवार सुबह ग्रामीणों ने गांव के बाहर उसका शव देखा तो सनसनी फैल गई। शुक्लागंज के प्रेमनगर निवासी 28 वर्षीय प्रतीक सिंह जम्मू में एयरफोर्स में एयरमैन के पद पर तैनात थे। वह 11 जून को छुट्टी लेकर जम्मू से घर आए थे। सोमवार की रात करीब आठ बजे उनके मोबाइल फोन पर किसी की कॉल आई थी और इसके बाद वह कुछ देर में वापस आने की बात कहकर घर से निकले गए थे। देर रात तक घर नहीं पहुंचे तो स्वजन ने तलाश की लेकिन कहीं कुछ पता नहीं चल सका। इसके बाद घरवालों ने पुलिस को सूचना दी थी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची। इसी बीच प्रतीक के स्वजन भी घटनास्थल पर पहुंचे और शव की पहचान कर ली। पुलिस के मुताबिक युवक की गोली मारकर हत्या की गई। उसकी दाहिनी आंख में गोली लगी है और पास ही कारतूस पड़ा मिला है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button