नरेंद्र गिरि मामले में सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर

प्रयागराज। महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला उलझता जा रहा है इस मामले में अब तक कई लोगों से पूछताछ की जा चुकी है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी साफ कर दिया है कि अगर इस मामले में कोई दोषी है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं, मामले की सीबीआई जांच के लिए अधिवक्ता सुनील चौधरी की ओर से हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। याचिका के माध्यम से जिले के डीएम और एसएसपी को तत्काल बर्खास्त करने और निष्पक्ष जांच के लिए पूरे मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग की गई है।
पुलिस प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की जांच कर रही है। इस मामले में कई नए खुलासे हो रहे हैं. ताजा रिपोर्ट के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि को एक वीडियो को लेकर ब्लैकमेल किया जा रहा था। ब्लैकमेल करने के लिए सीडी का इस्तेमाल किया जा रहा था। ब्लैकमेलिंग में एक पूर्व राज्य मंत्री का भी नाम सामने आ रहा है। जो लोग राज्य मंत्री थे, वे भी जांच के घेरे में हैं। बताया जा रहा है कि पूर्व राज्य मंत्री बाघमबरी मठ में महंत नरेंद्र गिरि के दर्शन करने जाया करते थे। वह आनंद गिरी के भी करीबी रहे हैं। प्रयागराज पुलिस को कॉल डिटेल में अहम सुराग हाथ लगे हैं। पूर्व राज्य मंत्री पुलिस के रडार पर हैं। बता दें कि सुसाइड नोट में आनंद गिरी का जिक्र है। आनंद गिरी को हरिद्वार से पकड़ा जा रहा है। प्रयागराज पुलिस लखनऊ पुलिस से आनंद को हैंडओवर करेगी। वहीं विपक्षी दलों ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. सरकार ने कहा है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच कराई जाएगी।
इस मामले में पुलिस ने शिष्य आनंद गिरि, पुजारी आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार किया है. सुसाइड नोट में तीनों का जिक्र है। इन तीनों पर महंत नरेंद्र गिरी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया है।

Related Articles

Back to top button