नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया ट्वीट

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में मनमुटाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस में एक के बाद एक इस्तीफे आ रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस आलाकमान को भेज दिया है। सिद्धू ने अपने इस्तीफे के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया है।
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह के इस्तीफे पर कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया कि मैंने कहा था कि सिद्धू स्थिर व्यक्ति नहीं हैं। सिद्धू पंजाब के लिए फिट नहीं हैं। बता दें कि कैप्टन ने सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद सिद्धू पर निशाना साधा था। अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को राष्ट्रविरोधी, खतरनाक, अस्थिर, अक्षम और राज्य और देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए कहा था कि वह पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को मुख्यमंत्री बनाने के किसी भी कदम के खिलाफ लड़ेंगे। यह स्पष्ट करते हुए कि उनका राजनीति छोडऩे का कोई इरादा नहीं है, अमरिंदर सिंह ने कहा था कि सिद्धू का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है, जो स्पष्ट रूप से पाकिस्तान के साथ संबद्ध थे। वह पंजाब और देश के लिए खतरे के साथ-साथ आपदा भी है।
सीमा पार नेतृत्व के साथ घनिष्ठ गठबंधन के लिए सिद्धू पर निशाना साधते हुए कैप्टन ने कहा, मैं ऐसे व्यक्ति को हमें नष्ट करने की अनुमति नहीं दे सकता, मैं उन मुद्दों से लडऩा जारी रखूंगा जो मेरे राज्य और उसके लोगों के लिए बुरे हैं। उन्होंने कहा था कि हम सभी ने सिद्धू को इमरान खान और जनरल बाजवा को गले लगाते और करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के लिए गाते हुए देखा है, जबकि हमारे जवान हर दिन सीमाओं पर मारे जा रहे थे।
उन्होंने कहा था कि पूर्व क्रिकेटर सिद्धू इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल हुए थे, भले ही उन्होंने मुझे स्पष्ट रूप से नहीं बताया। अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेतृत्व के इस दावे को खारिज कर दिया था कि उन्होंने विधायकों का विश्वास खो दिया है, यह एक लंगड़ा बहाना था। अभी एक हफ्ते पहले मैंने सोनिया गांधी को 63 विधायकों की सूची भेजी थी जो मेरा समर्थन कर रहे थे।

Related Articles

Back to top button