भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स किए बरामद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को बड़ी कामयाबी मिली है। बीएसएफ ने यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक बैग बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक इस बैग से बीएसएफ ने भारी मात्रा में हथियार और ड्रग्स बरामद किया है. बताया गया कि बीएसएफ को सीमा पर हथियारों और नशीले पदार्थों की तस्करी की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने सीमा पर छापेमारी कर बैग बरामद किया. इस बैग से 4 पिस्टल, 8 मैगजीन, 100 राउंड और 1 किलो हेरोइन बरामद की गई। इसके साथ ही कुछ रुपये भी बरामद किए गए हैं।
इससे पहले रविवार को, जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कथित तौर पर पिछले साल एक भाजपा नेता और उसके रिश्तेदारों की हत्या में शामिल दो आतंकवादी मारे गए थे। पुलिस ने बताया कि बांदीपोरा पुलिस को शनिवार शाम बांदीपुरा गांव के वातरीना क्षेत्र के सामान्य इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद, पुलिस, 14 आरआर और सीआरपीएफ द्वारा उक्त क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया गया था और सुबह-सुबह छिपे हुए आतंकवादियों तक पहुंचने में सुरक्षा बल कामयाब हुए थे।
एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ऑपरेशन के दौरान, छिपे हुए आतंकवादियों को बार-बार आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया और इसके बजाय संयुक्त तलाशी दल पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसका जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए और उनके शव मौके से बरामद किए गए। उनकी पहचान आजाद अहमद शाह और आबिद राशिद डार उर्फ हकानी के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े हैं। डार एक पाकिस्तानी प्रशिक्षित आतंकवादी था, जिसने अप्रैल 2018 में वाघा सीमा पार की और वापस घुसपैठ की थी 2019 में….

Related Articles

Back to top button