सुप्रीम कोर्ट ने लिया लखीमपुर की घटना पर स्वत: संज्ञान

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर की घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है। कल यानि शुक्रवार को मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ मामले की सुनवाई करेगी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव के दौरे के खिलाफ रविवार को भडक़ी हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. इस मामले में मिश्रा के बेटे आशीष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आज छत्तीसगढ़ और पंजाब के मुख्यमंत्रियों के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पीडि़तों के परिवारों से मिलने लखीमपुर खीरी गए हैं।
इधर दिल्ली में कांग्रेस के जी-23 नेता और वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट से इस मामले में स्वत: संज्ञान लेने की मांग की थी. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने बुधवार को लखीमपुर खीरी हिंसा मामले का जिक्र करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में स्वत: संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने ट्वीट किया, ऐसे समय में जब यूट्यूब सोशल मीडिया नहीं था, तब सुप्रीम कोर्ट प्रिंट मीडिया की खबरों के आधार पर स्वत: संज्ञान लेता था। उन्होंने उन लोगों की आवाजें सुनीं, जिनकी कोई नहीं सुन रहा था।
वरिष्ठ अधिवक्ता सिब्बल ने आग्रह किया, आज हमारे नागरिकों पर हमले किए जा रहे हैं और मारे जा रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध है कि इस पर कार्रवाई करें।

Related Articles

Back to top button