अंबिका चौधरी ने बसपा को कहा गुडबाय, घर वापसी की चर्चा हुई तेज

लखनऊ। 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी छोडक़र बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए अंबिका चौधरी ने एक बार फिर बसपा को अलविदा कह दिया है। अब अंबिका चौधरी ने समाजवादी पार्टी के प्रति रुझान दिखाया है। उन्होंने बसपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अंबिका चौधरी ने अपने बेटे आनंद चौधरी को समाजवादी पार्टी द्वारा जिला पंचायत अध्यक्ष चुने जाने के बाद आज यह घोषणा की। अंबिका चौधरी ने पत्र लिखकर घोषणा की कि 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद से अज्ञात कारणों से पार्टी की किसी भी बैठक में मुझे कोई छोटी या बड़ी जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है। ऐसे में मैं खुद को पार्टी में उपेक्षित और बेकार पा रहा हूं, इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं।
अंबिका चौधरी ने अपने पत्र में लिखा है कि विधानसभा चुनाव से पहले जनवरी 2017 से बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने के बाद मैं एक समर्पित कार्यकर्ता के रूप में पार्टी को अपनी सेवाएं देता रहा हूं। मुझे जब भी कोई छोटी या बड़ी जिम्मेदारी दी गई, मैंने उसे पूरी लगन के साथ निभाया। इस दौरान मैं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती और पार्टी के अन्य सभी नेताओं और सहयोगियों को मिले स्नेह और सम्मान के लिए उनका आभार व्यक्त करता हूं। 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद, अज्ञात कारणों से मुझे किसी भी पार्टी की बैठक में कोई भी जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई, चाहे वह छोटी हो या बड़ी। इस स्थिति में मैं खुद को पार्टी में उपेक्षित और बेकार पा रहा हूं। आज 19 जून 2021 को समाजवादी पार्टी द्वारा आगामी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में मेरे पुत्र आनंद चौधरी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। ऐसे में मेरी वफादारी पर कोई सवालिया निशान लगने से पहले ही मैंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को भेज दिया है।
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के बाद प्रखंड प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने जिला पंचायत पद के मुख्य दावेदार चेखुर पांडे उर्फ जय प्रकाश पांडेय को सोनभद्र से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की सहमति पर प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने जय प्रकाश पांडेय के नामांकन की घोषणा की। आपको बता दें कि घोरावल के जिला पंचायत क्षेत्र घाघरी वार्ड नंबर 27 से जय प्रकाश पांडेय जिला पंचायत सदस्य के रूप में जीते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button