आतंकी वारदातों सत्यपाल मलिक ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली। मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जब मैं जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल था तो राज्य के 100-50 किलोमीटर के दायरे में भी आतंकवादी प्रवेश नहीं कर सकते थे, कश्मीर में घुसने की बात तो छोड़ ही दी जाए। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मलिक ने यह बयान कश्मीर में हाल में हुई आतंकी हत्याओं को लेकर दिया है। सत्यपाल मलिक का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां बता दें कि सत्यपाल मलिक मेघालय से पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। उनके कार्यकाल के दौरान ही जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया था। इसके बाद लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग राज्य घोषित कर दिया गया।
इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दोनों को भी केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया गया। सत्यपाल मलिक ने दावा किया कि उन्होंने कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं के सिलसिले में जम्मू-कश्मीर के मौजूदा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भी फोन पर बात की है. सत्यपाल मलिक ने भी उम्मीद जताई है कि राज्य प्रशासन इस मामले में जल्द ही ठोस कदम उठाएगा।
गौरतलब है कि गुरुवार को घाटी में आतंकियों ने दो शिक्षकों की हत्या कर दी थी. इससे पहले भी आतंकी पांच दिन में पांच लोगों की हत्या कर चुके हैं। कुल मिलाकर अब तक आतंकियों ने सात लोगों की हत्या कर दी है। इनमें से छह हत्याएं शहर में हो चुकी हैं। इन हत्याओं के बाद घाटी में हालात चिंताजनक हो गए हैं। इसमें खासतौर पर हिंदू और गैर-मुसलमानों को आतंकियों ने निशाना बनाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button