औद्योगिक हब के रूप में उभर रहा प्रदेश: अजीत

राज्यमंत्री इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी ने पीएचडीसीसीआई के वेबिनार को किया संबोधित
एमएसएमई के भविष्य को बदलने में सूचना प्रौद्योगिकी की भूमिका पर आयोजित किया गया वेबिनार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (पीएचडीसीसीआई) ने उत्तर प्रदेश में कोविड 19 के दौरान एमएसएमई के भविष्य को बदलने में सूचना प्रौद्योगिकी की भूमिका विषय पर वर्चुअल इंटरेक्टिव वेबिनार का आयोजन किया।
राज्य मंत्री, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी अजीत सिंह पाल ने कहा कि यूपी औद्योगिक हब के रूप में उभर रहा है जो बड़े-छोटे कॉर्पोरेट घरानों का ध्यान आकर्षित कर रहा है। एमएसएमई को वैश्विक रूप से प्रतिस्पर्धी लागत व गुणवत्ता के लिहाज से आईटी सॉफ्टवेयर तैयार करने चाहिए। मनोज गौर अध्यक्ष, यूपी स्टेट चैप्टर, पीएचडीसीसीआई ने यूपी में एमएसएमई के लिए सूचना प्रौद्योगिकी की महत्वपूर्ण भूमिका और महत्व के बारे में चर्चा की। आलोक कुमार, अतिरिक्त मुख्य सचिव, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी ने कहा कि प्रदेश सरकार उद्योग-अनुकूल वातावरण में निरंतर सुधार के लिए दृढ़ संकल्पित है। नवनीत सहगल अतिरिक्त मुख्य सचिव एमएसएमईएस ने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी कंपनियां अपने सदस्यों को अंतर्दृष्टि, कनेक्शन और समर्थन सेवाएं प्रदान करने का प्रयास कर सकती हैं जो उनकी कंपनियों को वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धा में बढ़त दिलाएंगे। गौरव प्रकाश को चेयरमैन यूपी चैप्टर पीएचडीसीसीआई ने सत्र में धन्यवाद ज्ञापन किया। इस मौके पर विजय कुमार चोपड़ा, सीईओ, एपीवी-इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने भी अपने विचार रखे। इस मौके पर सौरभ सान्याल, सेक्रटरी जनरल, पीएचडीसीसीआई, डॉ रंजीत मेहता, प्रमुख निदेशक, पीएचडीसीसीआई एवं रेजिडेंट डायरेक्टर अतुल श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर पलटी बस, 30 घायल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
इटावा। दिल्ली से बिहार जा रही यात्रियों से भरी बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर पलट गई। इस बस में कुल 45 यात्री सवार थे, जिनमें से 30 लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक इनमें से 16 की हालत गंभीर है। घायलों को सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के बाद 14 को छुट्टी दे दी गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना आधी रात को हुई, जब अधिकतर यात्री सो रहे थे।
पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के वक्त बस तेज रफ्तार में जा रही थी, जब चालक ने बैलेंस खो दिया। उस वक्त अधिकांश यात्री नींद में थे, जिसके कारण शुरुआत में उन्हें कुछ पता ही नहीं चल सका। बस पलटते ही चीख-पुकार मच गई। घायल यात्रियों को तत्काल सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने 14 यात्रियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी जबकि गंभीर रूप से घायल 16 यात्रियों का अभी भी इलाज चल रहा है। बस ड्राइवर को झपकी आने की वजह से यह हादसा हुआ। वहीं, एक्सीडेंट के बाद चालक मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। हादसा एक्सप्रेस वे के 132 किलोमीटर मार्क के पास हुआ। बता दें कि इससे पहले फरवरी महीने में भी दिल्ली से बिहार जा रही एक यात्री बस आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button