कन्नौज में राहुल-अखिलेश का पीएम मोदी पर तीखा प्रहार

  • बीजेपी सरकार ने कोरोना में गांव-गांव श्मशान बना दिया : राहुल
  • इंडिया इंडिया गठबंधन की रैली में जुटी अपार भीड़
  • आप नेता संजय सिंह भी हुए शामिल
  • सपा प्रमुख ने कहा- 4 जून के बाद सब कुछ बदला नजर आएगा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कन्नौज। तीसरे चरण के चुनाव के लिए यूपी में प्रचार अपनी तेजी पर आ गया है। शुक्रवार को इंडिया गठबंधन की संयुक्त रैली कन्नौज में शुरू हो गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा नेता अखिलेश यादव व आप नेता संजय सिंह ने रैली को संबोधित किया। तीनों नेताओं ने बीजेपी व मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। इन नेताओं ने कहा कि चौथे चरण के चुनाव के बाद इंडिया गंठबंधन का तूफान आएगा। उन्होंने कहा इसबार जनता ने तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना लिया है। 4 जून के बाद इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी। वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने भी वहां पर रैली को संबोधित किया। बसपा प्रमुख मायावती ने इलेक्टोरल बांड के मामले में अपनी पार्टी को पाकसाफ बताया है। बसपा कभी धन्ना सेठों से पैसे नहीं लेती, यह बात सुप्रीम कोर्ट के खुलासे से साफ हो चुका है। बसपा अपने कार्यकर्ताओं और उम्मीदवारों से मिले आर्थिक सहयोग से ही गतिविधियां संचालित करती है। भाजपा के लोग धन्ना सेठों से रुपये लेकर उनके मुताबिक नीतियां बना रहे हैं।

 

 

कन्नौज में सारे काम समाजवादियों के कराए हुए : अखिलेश

इसके अलावा अखिलेश यादव ने सपा संस्थापक रहे मुलायम सिंह यादव समेत तमाम नेताओं को याद किया। अखिलेश ने कहा कि मैंने कभी कन्नौज को छोड़ा नहीं। उन्होंने कहा कि कन्नौज में आज जो भी काम दिखाई दे रहे हैं वो सारे काम समाजवादियों के कराए हुए हैं। कोई भी इस पर चला हो हमने कभी हाईवे को धुलवाया नहीं। अखिलेश ने कहा कि कन्नौज की जनता ऐसे लोगों को नहीं जिताएगी जो हमारे और आपके बीच दीवार बनकर खड़े हैं। सपा प्रमुख ने कहा कि चोरों में झगड़ा तभी होता है जब उसका बंटवारा ठीक से न हो। हमें वो दिन भी याद आ रहा जो लोग कहते थे कि बादलों के राडार से दिखाई नहीं देता। नाले के गैस से चाय बनाई जा सकती है। आज वही और उनके लोग वैक्सीन पर ज्ञान दे रहे हैं। उनको तो यह भी पता होगा कि जो वैक्सीन लग गई है वह कैसे निकाली जाएगी।

भाजपा जीतेगी तो संविधान खत्म हो जाएगा : संजय

वहीं, संजय सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव जी की कन्नौज से बहुत बड़ी जीत होने जा रही है। ये लोकतंत्र का आखिरी चुनाव है, भाजपा जीतेगी तो संविधान खत्म हो जाएगा। अखिलेश यादव पांच साल मुख्यमंत्री रहे हैं। ऐसे में भाजपा की नफरत देखिए, मुख्यमंत्री आवास को गंगा जल से धुलवाकर उनका अपमान किया गया है। वहीं, अब कन्नौज में अखिलेश जी मंदिर में गए, तो वहां भी भाजपा वालों ने गंगा जल से धोकर उनका अपमान किया।

इस बार पीएम नहीं बनेंगे मोदी : राहुल

कांग्रेस नेता राहुल गंाधी ने कहा कि यूपी में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है। आप लिखकर ले लो कि बीजेपी की यूपी में सबसे बड़ी हार होने जा रही है। राहुल गांधी ने कहा, 10 साल नरेंद्र मोदी ने अडानी और अंबानी का नाम नहीं लिया, लेकिन जब डर गए तो अपने दो मित्रों का नाम लिया और कहा कि आकर मुझे बचाओ। इंडिया गठबंधन ने मुझे घेर लिया है। उन्होंने आगे कहा कि इस बार नरेंद्र मोदी पीएम नहीं बनेंगे। जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि अडाणी-अंबानी पर घेरा, तो अब मोदी जी का मुंह खुल गया। यह लोग स्कूल, अस्पताल, बिजली, सड़क नहीं बना सकते हैं।

बृजभूषण के खिलाफ आरोप तय करने पर आदेश सुनाएगा राउज एवेन्यू कोर्ट

  • यौन उत्पीडऩ के मामले में चल रहा था केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ छह महिला पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराए गए यौन उत्पीडऩ मामले में आरोप तय करने पर आदेश सुनाने के लिए तैयार है। दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ छह महिला पहलवानों द्वारा उनके खिलाफ दर्ज कराए गए यौन उत्पीडऩ मामले में आरोप तय करने पर आदेश सुनाने के लिए तैयार है। शुरू में मंगलवार के लिए निर्धारित आदेश को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने स्थगित कर दिया था।

सिंह की याचिका खारिज

इससे पहले 26 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने भूषण की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने मामले में अतिरिक्त जांच की मांग की थी। उन्होंने दावा किया कि वह 7 सितंबर, 2022 को कथित यौन उत्पीडऩ की घटना के दौरान देश में मौजूद नहीं थे, उन्होंने कहा कि वह उस समय सर्बिया में थे। सिंह ने नई दिल्ली में भारतीय कुश्ती महासंघ कार्यालय में एक कथित घटना से संबंधित कोच विजेंदर के कॉल डिटेल रिकॉर्ड को प्रस्तुत करके अपने दावे का समर्थन किया।

केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर बहस

  • ईडी की दलीलें बढ़ा सकती हैं मुश्किलें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दिए जाने पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। ईडी व केजरीवाल के वकील अपी-अपनी दलील रख रहे है। उधर सुप्रीम कोर्ट में मनी लांड्रिंग मामले की सुनवाई के दौरान जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत दिए जाने का संकेत जरूर मिला था लेकिन संभवत: शुक्रवार को आने वाले फैसले से पहले ईडी ने जो हलफनामा पेश किया है, वह इस फैसले को मुश्किल बना सकता है।
ईडी ने कहा है कि आज तक किसी भी राजनेता को चुनाव प्रचार के लिए अंतरिम जमानत नहीं दी गई चाहे जेल में बंद वह व्यक्ति स्वयं भी प्रत्याशी क्यों न रहा हो, जबकि केजरीवाल तो उम्मीदवार भी नहीं हैं। कई उदाहरण हैं कि अपराधी जेल से ही चुनाव लड़े और जीत भी गए।

ईडी ने कहा- प्रचार करना न संवैधानिक अधिकार है और न ही मौलिक अधिकार

केजरीवाल की कानूनी टीम ने ईडी के हलफनामे के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि यह कानूनी प्रक्रियाओं की अवेहलना है और कोर्ट की मंजूरी के बिना पेश किया गया है। ईडी ने दायर हलफनामे में कहा है कि ऐसा होने से कानून का उल्लंघन करने वाले हर अपराधी को राजनीतिज्ञ बनने और वर्ष भर प्रचार के मोड में रहने का प्रोत्साहन मिलेगा।

सशर्त मिल सकती है जमानत!

राजनेता आम आदमी से ऊपर होने और विशेष दर्जे का दावा नहीं कर सकता। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर शुक्रवार को आदेश दे सकता है। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा था कि मामले की सुनवाई जल्दी पूरी होने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में कोर्ट लोकसभा चुनाव को देखते हुए केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने पर विचार कर सकता है। हालांकि कोर्ट ने केजरीवाल के सामने शर्त रखी थी कि अगर उन्हें चुनाव प्रचार के लिए जमानत दी जाती है तो वह मुख्यमंत्री के तौर पर काम नहीं करेंगे और न ही किसी फाइल पर हस्ताक्षर करेंगे। ईडी ने चुनाव प्रचार के लिए केजरीवाल को अंतरिम जमानत देने का विरोध किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button