केंद्र व यूपी सरकार की उपलब्धियों को घर-घर पहुंचाएगी भाजपा

  • राजधानी में भाजपा का जनसंपर्क अभियान शुरू, मैदान में उतरे मंत्री व बड़े नेता
  • भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और कानून मंत्री बृजेश पाठक ने घर-घर जाकर लोगों से किया जनसंवाद
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। राजधानी लखनऊ में भाजपा ने जनसंपर्क अभियान शुरू कर दिया है। राज्य सरकार व केंद्र में भाजपा सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपलब्धियों के अलावा कृषि बिल के फायदों से अवगत कराने के लिए भाजपा नेता आज घर-घर पहुंचे। एक तरफ जहां यूपी के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी तो वहीं यूपी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कोरोना को लेकर जनता से संवाद किया। बूथों पर यूपी सरकार के कामकाज का लिखा पत्र भी वितरित किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बूथ संपर्क अभियान के तहत हजरतगंज विक्रमादित्य मार्ग पर घर-घर जाकर राम का नाम लेकर यूपी सरकार व केंद्र की उपलब्ध्यिां गिनाईं। मुख्यमंत्री के कार्यों के पत्रक बांटे। उन्होंने कहा नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश सर्वांगीण विकास कर रहा है। जनता के हितों में भाजपा सरकार ने जो फैसले लिए हैं उसे इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए किसान बिल के समर्थन में समर्थन मांगा और कहा कि कृषि बिल सही है। बेवजह लोगों को गुमराह किया जा रहा है।
भाजपा को मजबूत करना सबका संकल्प
इस अवसर पर विधि मंत्री बृजेश पाठक ने क्षेत्र में योगी सरकार की उपलब्धियों के साथ ही कोरोना वायरस पर भी जनसंवाद किया। कहा कि इस सरकार ने कोरोना को लेकर जो काम किया है, वह काबिलेतारीफ है। उन्होंने लोगों को कोरोना से बचने की सलाह दी। मास्क लगाने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने को भी कहा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा को मजबूत करना सबका संकल्प है। इसके लिए युवाओं को आगे आना होगा। युवा वर्ग भाजपा से जुड़े। बूथों पर आपस में टोलियां बनाकर सरकार की उपलब्धियां बताए। तभी देश व प्रदेश प्रगति की राह पर चल सकेगा। उन्होंने कहा कि कृषि बिल सही है। विपक्ष किसानों को भड़काने का काम कर रहा है।

 अब पांच जनवरी तक भर सकते हैं यूपी बोर्ड के परीक्षा फार्म 
  • केंद्र निर्धारण को डाटा फीडिंग का आज आखिरी दिन

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। यूपी बोर्ड की परीक्षा 2021 के लिए 10वीं और 12वीं के लिए बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है। बोर्ड के अनुसार अब विद्यार्थी पांच जनवरी तक बोर्ड परीक्षा फार्म भर सकते हैं। इसी क्रम में कक्षा नौ और 11वीं के विद्यार्थियों के लिए पंजीयन फार्म भरने की भी समय सीमा बढ़ाई गई है। कोई भी अभ्यर्थी 11 जनवरी तक आवेदनफार्म भरकर अपना पंजीयन करा सकते हैं।

बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया इन दिनों चल रही है। जिला विद्यालय निरीक्षक की तरफ से जिलेभर के 1079 स्कूलों का भौतिक सत्यापन भी पूरा हो चुका है। अब डाटा फीडिंग का काम चल रहा है। इसके लिए आज आखिरी तारीख है। जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा ने बताया कि कोरोना काल में उन्हीं स्कूलों को केंद्र बनाया जाएगा, जिनके पास पर्याप्त जगह होगी। सीसीटीवी कैमरे, ऑडियो वीडियो रिकार्डर, आने जाने के लिए ठीक रास्ते, बैठने के लिए बेंच-कुर्सी, हाथ धुलने के लिए मल्टिपल वाश सिस्टम आदि जरूरी हैं। पूर्व में सभी विद्यालयों ने अपने स्कूल के संसाधनों का विवरण लिखित रूप से दिया है। इनका भौतिक सत्यापन करने के लिए तहसील स्तरीय टीम बनाई गई थी। नोडल प्रधानाचार्य भी लगाए गए थे। उनसे मिली रिपोर्ट के आधार पर अब डाटा फीडिंग की प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए शनिवार यानी आज आखिरी तारीख है। विभाग के सूत्रों का कहना है कि डाटा फीडिंग के लिए मात्र छह दिन का समय दिया गया। यह बहुत कम है। जिले में 1079 विद्यालय हैं। इनका विवरण फीड करना कठिन काम है। फिर भी देर रात तक कार्यालय में रुककर कर्मचारी काम निपटा रहे हैं। उम्मीद है समय पर प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। यह रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

एटा में वकील के साथ हुई बर्बरता अक्षम्य

  • सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ ने की एटा में पुलिस द्वारा वकील को पीटे जाने की घोर निंदा
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। वकीलों के साथ प्रदेश में मारपीट तथा अभद्रता की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में वकीलों की हत्या व उनके साथ मारपीट की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इससे नाराज वकीलों ने आज न्यायिक कार्य नहीं किया। राजधानी लखनऊ में सेंट्रल बार एसोसिएशन लखनऊ ने एटा में पुलिस द्वारा वकील को पीटे जाने की घोर निंदा की। वहीं अधिवक्ता से पुलिस द्वारा की गयी मारपीट के विरोध में वकीलों ने परिवर्तन चौक पर प्रदर्शन भी किया। एसोसिएशन के महामंत्री संजीव पाण्डेय ने कहा कि प्रदेश में उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के हस्तक्षेप के बावजूद वकीलों के खिलाफ हिंसा की घटनाएं नहीं रुक रही। आरोपितों के खिलाफ कहीं पर कोई कार्रवाई भी नहीं हो रही है। अगर जल्द ही वकीलों की सुरक्षा को लेकर सरकार द्वारा कोई सख्त एक्ïशन नहीं लिया गया तो प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे। उन्होंने एटा की इस घटना के विरोध में कहा कि मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा जाएगा ताकि उस परिवार व वकील भाई को न्याय मिल सके। उन्होंने कहा कि एटा में वकील के साथ हुई बर्बरता अक्षम्य है। दोषियों के खिलाफ अगर मंशा के अनुरूप कार्रवाई न हुई तो वकील प्रदेशभर में आंदोलन तेज करने को बाध्य होंगे। एडवोकेट नीरज श्रीवास्तव ने भी इस घटना की निंदा की है। बता दें कि एटा जिला के प्रकरण में आरोप है कि बीते दिनों अधिवक्ता राजेंद्र शर्मा के घर का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने उन्हें पीटा व परिवार सहित हवालात में बंद कर दिया।

सूना घर देख नकदी-जेवर चुरा ले गए

  • मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र के बुद्ध विहार की घटना
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। मुरादाबाद में मझोला थाना क्षेत्र बुद्ध विहार 3 में बिजली विभाग से सेवानिवृत्त उप महाप्रबंधक के घर चोरों ने लाखों के आभूषण सहित नकदी चुरा ली। पत्नी इलाज कराने दिल्ली गई हुई थी। यही नहीं चोर घर में लगा सीसीटीवी भी अपने साथ ले गए। इसी घर में आईडीबीआई बैंक के मैनेजर और खाद्य सुरक्षा अधिकारी भी रहते हैं। वारदात के वक्त घर में कोई नहीं था। साप्ताहिक अवकाश होने के कारण सभी अपने घर चले गए थे। पुलिस के अनुसार बुध विहार के सेक्टर 3 सी में विद्युत विभाग से सेवानिवृत्त उप महाप्रबंधक एसएन गुप्ता की पत्नी मिथिलेश गुप्ता रहती है। गुप्ताजी का निधन हो चुका है। पीड़िता के मुताबिक अस्वस्थ होने के कारण वह इलाज कराने दिल्ली गई हुई थी। घर पर ताला था। उनके घर में एक तल पर आईडीबीआई बैंक के मैनेजर रहते हैं। जबकि दूसरे तल पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी रहते हैं। मिथिलेश ने बताया कि सप्ताहिक अवकाश होने के कारण सभी अपने घर चले गए थे इस दौरान चोरों ने मौका पाकर उनके घर का ताला तोड़ दिया। चोरों ने लॉकर तोड़कर आठ लाख की नकदी वह एक लाख रुपये कैश पार कर दिया। घटना की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय पुलिस सहित फॉरेंसिक एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे। प्रभारी निरीक्षक मझोला के मुताबिक पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और साक्ष्यों के आधार पर जांच की जा रही है।

सदर गुरुद्वारा में चित्र प्रदर्शनी कल से

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। गुरु गोविंद सिंह के चार साहिबजादों और माता गुजरी की जीवन की दास्तां को चित्रों के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया जाएगा। गुरुद्वारा सदर में ऐसे चित्रों की दो दिवसीय प्रदर्शनी 27 दिसंबर से शुरू होगी। गुरुद्वारे के अध्यक्ष हरपाल सिंह जग्गी ने बताया कि सुबह आठ बजे विशेष दीवान व लंगर लगाया जाएगा। मुख्य ग्रंथी ज्ञानी हरविंदर सिंह साहिबजादों की जीवनी पर प्रकाश डालेंगे। उन्होंने बताया कि चित्रों के माध्मय से बताने का प्रयास किया जाएगा। गुरुद्वारा यहियागंज के सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी ने बताया कि 27 गुरुद्वारा यहियागंज में श्री गुरु गोविंद सिंह जी के साहिबजादों पर आधारित फिल्म का प्रदर्शन होगा और 28 को शाम सात से रात 11 बजे तक मनाया जाएगा। पटियाला से भाई जसकरन सिंह जी विशेष रूप से पधार रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button