परशुराम परिषद की मांग अब हो ब्राह्मïण सीएम

  • बैठक में सुनील भराला बोले- ब्राह्मïणों को हथियार न बनाएं राजनीतिक दल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। राष्टï्रीय परशुराम परिषद की दो दिवसीय बैठक हरिद्वार में हुई। इसमें परिषद सदस्यों ने संयुक्त रूप से कहा कि भगवान परशुराम को स्थान मिलना ही चाहिए। वे पूज्यनीय है। परिषद के अनुसार इस बार ब्राह्मïण सीएम होना चाहिए। कार्यक्रम में यूपी सरकार में राज्य मंत्री एवं श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंडित सुनील भराला ने कहा कि ब्राह्मïणों को राजनीतिक दल हथियार न बनाएं। सुनील भराला ने यह भी कहा कि देश व प्रदेश के अंदर जितने भी धार्मिक स्थल हैं सब पर परशुराम धाम के निर्माण को लेकर वह केंद्र व राज्य सरकार से बात करेंगे।
उन्हें बताएंगे कि भगवान परशुराम भगवान विष्णु के छठे अवतार हैं वे सभी के भगवान हैं उनका भी देश की सभी धार्मिक स्थल पर उचित स्थान का निर्माण हो। उन्होंने कहा कि 2021 में हरिद्वार में होने जा रहे कुंभ में वह उत्तराखंड सरकार से करीब दो लाख वर्ग मीटर जमीन की मांग रखेंगे। क्योंकि दिन प्रतिदिन संगठन का बहुत तेजी से विस्तार हो रहा है, जिस पर परशुराम परिषद के समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने उनका पुरजोर समर्थन किया। वहीं कार्यक्रम में पहुंचे महामंडलेश्वर जूना अखाड़ा यतेन्द्रनंद गिरिजी महाराज ने कहा यह संगठन किसी भी राजनीतिक संगठन के लिए काम नहीं करेगा। बल्कि भाजपा को अपना संपूर्ण समर्थन करने वाले ब्राह्मण समाज पर ध्यान देना चाहिए। ब्राह्मण समाज की राजनीति शून्य करने लगी है भाजपा। इसलिए यह संगठन सिर्फ ब्राह्मणों के उत्थान के लिए कार्य करेगा। अखिल भारतीय विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मंत्री राधा किशन मनोडी आचार्य ने संगठन के विस्तार पर चर्चा की। भाजपा के किसान मोर्चा के राष्टï्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश चंद शर्मा ने कहा देश व प्रदेश में 18 से 20 हजार ब्राह्मण समाज की संस्थाएं काम कर रही है। उन्होंने सभी से एकजुटता की अपील की। कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्टï्रीय उपाध्यक्ष अजय झा ने की।

5 सत्रों में चला कार्यक्रम

हरिद्वार स्थित निजात प्रेम धाम आश्रम में राष्टï्रीय परशुराम परिषद का दो दिवसीय चिंतन वर्ग कार्यक्रम 5 सत्रों में चला। सभी सत्रों में संगठन विस्तार, सामाजिक कुरीतियां त्यागने, राजनीतिक एवं आर्थिक चर्चा कर्मकांड तथा संस्कारों पर विस्तार से चर्चा की गई। राष्टï्रीय परशुराम परिषद के उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष सुनील दत्त शर्मा ने बताया कि इस शुभ मौके पर महामंडलेश्वर नित्यानंदजी महाराज सहित देश व प्रदेश से आए पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने परिषद के कार्यकर्ताओं को शॉल ओढ़ाकर और माला पहनाकर स्वागत किया।

धरना-प्रदर्शन के नाम रहा सोमवार सपा-कांग्रेस-आप का प्रदर्शन

आक्रोश

लखनऊ। टक्कू यादव के हत्यारों की गिरफ्तारी व राहुल सिंह को पार्टी से निष्कासित किए जाने की मांग को लेकर समाजवादी पार्टी मुख्यालय पर प्रदर्शन करते अयोध्या से आए सपा कार्यकर्ता।

ज्ञापन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में यूरिया घोटाले के मामले को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में जिला प्रशासन को ज्ञापन देने पहुंचे कांग्रेस के नेता। कांग्रेस का आरोप है कि किसानों को समय पर यूरिया नहीं मिल रही। जबकि कालाबाजारी हो रही है।

प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगने से किया इनकार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठï वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट से माफी मांगने से इनकार कर दिया और कहा कि वह उनका विचार था और वह उस पर कायम हैं। जजों के खिलाफ अपने ट्वीट के लिए अवमानना का दोषी पाए गए अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने सुप्रीमकोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया है। भूषण ने आज कोर्ट के समक्ष पेश किए गए अपने बयान में कहा कि मेरा मानना है कि सुप्रीम कोर्ट मौलिक अधिकारों के संरक्षण के लिए आशा का अंतिम गढ़ है।
ट्वीट उनके विश्वास का प्रतिनिधित्व करते हैं और अपने बयानों को वापस लेना निष्ठाहीन माफी होगी। भूषण ने कहा कि मेरा बयान सद्भावनापूर्थ था। अगर मैं कोर्ट के समक्ष अपने बयान वापस लेता हूं, तो मेरी नजर में मेरी अंतरात्मा और उस संस्थान की अवमानना होगी, जिसमें मैं सर्वोच्च विश्वास रखता हूं। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने प्रशांत भूषण से कहा था कि वह न्यायालय की अवमानना वाले ट्वीट को लेकर माफी नहीं मांगने वाले अपने बयान पर पुनर्विचार करें। अदालत ने 24 अगस्त तक की मोहलत दी थी।

मुख्यमंत्री की कॉल रिकार्डिंग वायरल करने पर व्यापारी नेता को डीएम ने जारी किया नोटिस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। वाराणसी में बिना अनुमति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काल की रिकार्डिंग करने एवं उसे वायरल करने के मामले में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष राकेश जैन को नोटिस जारी किया है। डीएम के राकेश जैन से तीन दिन के भीतर जवाब तलब किया है। नोटिस का उचित और संतोषजनक जवाब देने पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। मालूम हो कि राकेश जैन ने विभिन्न समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से टेलीफोनिक वार्ता की थी। इसके बाद बातचीत की ऑडियो क्लिपिंग सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अब प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button